Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 22 Dec 2022 9:34 pm IST


उच्च स्तरीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने चेताया, ट्वीट कर कहा- अभी खत्म नहीं हुआ कोरोना, सतर्क रहने की जरूरत


  • पीएम ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में ढील पर जताई चिंता, देशवासियों से की मास्क पहनने और कोविड नियमों का पालन करने की अपील  

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के ताजा हालात को लेकर भारत सरकार अलर्ट हो गई है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुडे़। इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया समेत स्वास्थ्य मंत्रालय के बड़े अधिकारी और कोरोना टास्क फोर्स से जुड़े तमाम अफसर शामिल हुए। बैठक में सबसे पहले पीएम मोदी को कोरोना को लेकर स्थिति और तैयारियों की जानकारी दी गई। पीएम मोदी ने अफसरों से कोरोना पर पलपल की स्थिति रखने को कहा। हाई लेवल मीटिंग में पीएम मोदी ने कोरोना में ढिलाई न बरतने को कहा है। पीएम ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने एयरपोर्ट समेत बाकी जगहों पर भी सतर्कता बढ़ाने के आदेश दिए है। वहीं कोरोना पर उच्च स्तरीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में देशवासियों को कोरोना को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी और मास्क पहनने की भी अपील की है। राज्य में चिकित्सा सुविधा को दुरुस्त रखने को कहा। इसके अलावा पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में टेस्ट बढ़ाने और जीनोम सीक्वेंसिंग में तेजी लाने पर जोर दिया जाए। साथ ही कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया।
इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि, कोविड-19 पर उच्च स्तरीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को बताया गया कि दवाओं, टीकों और अस्पताल के बेड के संबंध में पर्याप्त उपलब्धता है। उन्होंने आवश्यक दवाओं की उपलब्धता और कीमतों की नियमित निगरानी करने की सलाह दी है। पीएम मोदी ने कोविड-19 पर एक उच्च-स्तरीय बैठक में भीड़ भरे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, टेस्टिंग बढ़ाने और जीनोमिक सीक्वेंसिंग का आग्रह किया। उन्होंने कमजोर और बुजुर्ग समूहों के लोगों के लिए ‘एहतियात खुराक’ को प्रोत्साहित करने पर भी ज़ोर दिया।