Read in App


• Mon, 29 Apr 2024 10:48 am IST


अल्मोड़ा में दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग , कुछ ही घंटों में घर हुआ राख


अल्मोड़ा: दौलाघट क्षेत्र के गोविंदपुर ओडेला गांव में एक दो मंजिला मकान में आग लग गई. मकान में आग इतनी भयंकर थी कि दो मंजिला लकड़ी पत्थरों से बना मकान कुछ ही घंटों में पूरा जलकर राख हो गया. मौके पर पहुंच कर दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

रविवार को अचानक अडेला गांव गोविंदपुर स्थित एक पत्थर की छत वाले दो मंजिला मकान (बाखली) में आग लग गई. मकान में आग लगने की जानकारी जब लोगों को हुई तो ग्रामीणों ने घरों से पानी लाकर उसे बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भड़कती चली गई. आग को भड़कता देख ग्रामीणों ने फायर सर्विस को दूरभाष से सूचना दी. जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची. अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र और लीडिंग फायरमैन किशन सिंह ने बताया वह फायर यूनिट के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. मौके पर जाकर देखा तो ग्राम-आडेला, गोविंदपुर निवासी खीम सिंह, कैलाश सिंह, किशन सिंह के दो मंजिले मंकान में भंयंकर आग लगी हुई थी. वह मकान मुख्य मार्ग से लगभग 100 मीटर की दूरी पर था.

दमकल कर्मियों ने तुरंत मोटर फायर इंजन से चार डिलीवरी होज पाइप पहुंचाकर लगातार तीन घंटे तक कड़ी मेहनत और मशक्कत के साथ आग बुझाने का कार्य किया. अग्निशमन वाहन में पानी समाप्त होने पर गांव के ही पानी के टैंक से पानी लेकर आग को पूर्ण रूप से बुझाया. उन्होंने बताया आग से घरेलू सभी सामान सहित मकान के तख्ते, बल्ली, जल कर राख हो गए हैं. आग में किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.