Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 12 Mar 2023 5:33 pm IST


गीकबेंच पर स्पॉट हुआ Realme का नया स्मार्टफोन, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने के मिले संकेत


Realme GT Neo 5 SE को पिछले महीने की शुरुआत में पेश किया गया था। ये नया स्मार्टफोन रियलमी जीटी नियो 3 के सक्सेसर के रूप में बाजार में आया था। ये स्मार्ट फोन 240W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन को लेकर कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन चार्जर है। इससे पहले स्मार्टफोन के एक लाइट वेरिएंट रिलीज के लांच होने होने की अफवाह थी, जिसके रियलमी जीटी नियो 5 लाइट के वैनिला मॉडल से सस्ता होने की उम्मीद थी। हाल ही में एक लीक में Realme GT Neo 5 SE नाम के एक डिवाइस के स्पेसिफिकेशंस सामने आए थे। वहीं अब एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि डिवाइस को गीकबेंच पर देखा गया है।
Gizmochina की रिपोर्ट में कहा गया है कि, मॉडल नंबर Realme RMX3700 के साथ आने वाले रियलमी स्मार्टफोन को गीकबेंच वेबसाइट पर देखा गया है। इसी डिवाइस के आगामी रियलमी जीटी नियो 5 एसई (या नियो 5 लाइट) होने की  संभावना जताई जा रही हैं। लीक्स के मुताबिक ये डिवाइस Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। रिपोर्ट  में ये भी बताया गया है कि फोन के चिपसेट में 8 कोर होंगे, जिसमें एक प्राइमरी कोर 2.92 गीगाहर्ट्ज़ पर, तीन सेकेंडरी कोर 2.50 गीगाहर्ट्ज़ पर और चार पावर-सेविंग कोर 1.80 गीगाहर्ट्ज़ पर क्लॉक करेंगे।

 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 1 चिपसेट

रिपोर्ट में इस बात का संकेत भी दिया गया है कि कथित रीयलमी जीटी नियो 5 एसई क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 1 एसओसी से  युक्त होगा। इससे पहले एक रिपोर्ट में बताया गया था कि आगामी रियलमी डिवाइस में 2772x1240p के रिजोलूशन के साथ 6.74-इंच का फ्लैट OLED डिस्प्ले दिया गया होगा। साथ ही इसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा और इसकी पीक ब्राइटनेस 1,100 निट्स की होगी।

64-मेगापिक्सल कैमरा

Realme GT Neo 5 SE स्मार्टफोन ट्रिपर रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद हैं, जिसमें 64-मेगापिक्सल का ओमनीविजन प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का Sony IMX355 अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2-मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। इसके साथ ही इस फोन में वॉडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए कंपनी 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा। फोन के 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी पैक करने के भी आसार हैं।