Read in App


• Tue, 11 May 2021 9:29 am IST


पुलिस के साइबर सेल की बड़ी उपलब्धि महिला के खाते से ऑनलाइन की गई ठगी के 80 हजार रुपए वापस कराए


पुलिस के साइबर सेल को मिली बड़ी उपलब्धि ठगी की शिकार महिला के वापस कराए ₹80000 पुलिस विभाग की साइबर सेल पीड़ितों के लिए वरदान साबित हो रही है एसएससी  सेंथिल अवुदई कृष्णराज एस के निर्देशन में यह दस्ता कई बड़ी उपलब्धि हासिल कर चुका है विगत 10 मई को सुनीता देवी पत्नी देव दर्शन निवासी भगवानपुर  द्वारा साईबर सैल रोशनाबाद हरिद्वार को एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि एक अज्ञात नम्बर से उन्हें एक कॉल आया जिसके द्वारा बताया  गया  के वह बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बोल रहा है तथा उसके द्वारा बताया गया कि पीड़ित के द्वारा अपने कार्ड को ब्लॉक करने के लिए कस्टमर केयर से शिकायत की गई है तथा उसके फोन पर अभी  otp आएंगे ।जिसे बताने पर उसकी काटी गई धनराशि बैंक द्वारा वापस कर दी जाएगी। फोन करने वाले की बातों पर विश्वास कर  पीड़ित द्वारा ओटीपी बताए गए तथा पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से105959 की कटौती हो गई ।
इस सूचना पर सैल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदक से लेन-देन का विवरण प्राप्त किया गया, जिससे पता चला कि उसके खाते  से कटी धनराशि का प्रयोग  मोबाइल खरीदने  हेतु ऑनलाइन फ्लिपकार्ट के माध्यम से किया गया है।

  फ्लिपकार्ट के नोडल अधिकारी के साथ त्वरित संपर्क करते हुए साइबर क्राइम सेल हरिद्वार के द्वारा उपरोक्त आवेदक के खाते से काटी गई धनराशि को तत्काल होल्ड  करवा कर  धनराशि 81970रू को आवेदक के खाते में वापस करवाया गया ।शिकायतकर्ता  सुनीता देवी निवासी भगवानपुर हरिद्वार के साइबर सैल के इस कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। एसएससी सेंथिल अबूदय कृष्णराज एस ने बताया कि साइबर सेल की ओर से लगातार ऐसे उत्कृष्ट कार्य किए जा रहे हैं। उन्हों unने यह उत्कृष्ट कार्य करने वाली टीम के सदस्यों साइबर सेल इंचार्ज सुंदरम शर्मा तथा दो सिपाहियों
शक्ति सिंह गुसाईं और अरुण कुमार की पीठ थपथपाई।