Read in App


• Thu, 28 Mar 2024 2:39 pm IST


सुबह के उजाले में घर में घुसा गुलदार कुत्ते का शिकार करने का किया प्रयास


उत्तराखंड में अक्सर वन्यजीवों का आतंक देखने को मिलता है. ताजा मामला नैनीताल जिले के बारापत्थर हांडी बांडी क्षेत्र का है, जहां सुबह के समय गुलदार ने घर में घुसकर पालतू कुत्ते को शिकार बनाने का प्रयास किया है, हालांकि खिड़की पर लगे कांच की वजह से गुलदार, कुत्ते का शिकार नहीं कर पाया. इस घटना को वहां खड़े एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद कर दिया है.

गुलदार का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये घटना दो दिन पहले ही की ही बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक हांडी बांडी क्षेत्र में रहने वाले कुलदीप कुमार ने अपना कुत्ता कमरे के बाहर बरामदे में बांधा हुआ था. तभी वहां दो दिन पहले गुलदार आ धमका. पड़ोस में रहने वाले युवक की नजर गुलदार पर पड़ी तो उसने गुलदार की मोबाइल से वीडियो बना ली.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि पहले तो गुलदार कुछ देर तक बैठा रहा था और फिर अचानक उनसे घात लगाकर बरामदे में बंधे कुत्ते पर हमला बोल दिया, लेकिन शीशा लगा होने के कारण कुत्ता, गुलदार के कब्जे में नहीं आया. गुलदार को देखते हुए घर में मौजदू लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया. ऐसे में डर के मारे गुलदार जंगल की ओर भाग गया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में लगातार गुलदार का आतंक बना हुआ है. अक्सर शाम ढलने के बाद गुलदार पालतू जानवरों पर हमला कर रहा है, जिससे लोगों को भी खतरा बना हुआ है. लोगों ने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने व पिंजड़ा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है. इससे पहले नैनीताल के चार्टनलाज, आयारपाटा, हाडी बाडी और फांसी गधेरा समेत अन्य क्षेत्रों में दर्जन भर कुत्तों को गुलदार अपना निवाला बना चुका है.