Read in App


• Fri, 22 Sep 2023 6:49 pm IST


दमकती त्वचा के लिए करें बासी रोटी का इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दिखेगा फायदा


बाजारों में कई ऐसे प्रोडक्ट मिलते हैं, जो त्वचा पर कई तरह के नुकसान पहुंचा सकते हैं। ये प्रोडक्ट हर किसी को सूट भी नहीं करते। इसी के चलते आज के समय में ज्यादातर लोग घरेलू नुस्खों पर ज्यादा भरोसा करते हैं। इसी वजह से आज के लेख में हम आपको बासी रोटी से स्किन केयर करने का सही तरीका बताएंगे। 

स्किन केयर के लिए चाहिए होंगी ये चीजें- रोटी, शहद, कच्चा दूध

बनाने की विधि- इस पैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले रात की बची हुई रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े करके इसे अच्छे से पीस लें। इसके बाद इसमें दो से चार चम्मच कच्चा दूध और दो चम्मच ही शहद मिलाएं।अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें। इस पेस्ट से आपको चेहरे पर हल्की मसाज करनी है। ये एक अच्छा फेस स्क्रब बन सकता है।मसाज के बाद तकरीबन 20 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। अब साफ पानी से चेहरे को साफ करें। आप हफ्ते में तीन बार आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इस्तेमाल का फायदा- इस पैक को इस्तेमाल करने से पहले इसके फायदे के बारे में जान लें। बासी रोटी का पैक चेहरे के बंद पोर्स को खोलने का काम करता है। इससे चेहरे की डीप क्लीनिंग भी हो जाती है।इसके साथ ही शहद त्वचा को नमी प्रदान करने का काम करता है। इससे बदलते मौसम में भी त्वचा में नमी बरकरार रहती है। अगर बात करें कच्चे दूध की तो पैक में इसके इस्तेमाल से त्वचा काफी मुलायम हो जाती है।