Read in App


• Mon, 14 Jun 2021 9:25 am IST


आईटीसी कंपनी ने बंगाली अस्पताल को भेंट की पांच बीआईपीईपी मशीन


हरिद्वार - सिडकुल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की मेंबर इकाई आईटीसी लिमिटेड कंपनी ने स्वामी रामकृष्ण मिशन आश्रम हॉस्पिटल को जनहित में 5 Bi PEP मशीन भेंट की। यह  मशीन कोविड संक्रमित के इलाज में बहुत लाभकारी है। यह मशीन ऑक्सीजन मात्रा को ऑटोमैटिक कैलकुलेट करके मरीज को देनी शुरू कर देती है। इसी लिए इस मशीन की उपयोगिता अत्यधिक समझी जाती है। इसके साथ ही अन्य संक्रमण में भी इस मशीन का प्रयोग किया जाता है। 
आईटीसी कम्पनी के प्लांट हेड कौशिक मुखर्जी ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में सभी को मिलकर लड़ना होगा। इस महामारी में उनकी कंपनी सरकार के साथ है और उनका यही प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगो को इस बीमारी से बचाया जा सके।
एसआईए के अध्यक्ष अरुण सारस्वत ने कहा कि कोरोना काल की शुरुआत से ही उनका संगठन आमजन की मदद करता आया है। वो लगातार सेवाभाव से संचालित अस्पतालों को मेडिकल उपकरण उपलब्ध करवा रहे है और उनका ये प्रयास लगातार जारी रहेगा। कहा कि कोरोना को हराने के लिए जागरूकता के साथ ही जनसहभागिता भी बहुत जरूरी है। 
रामकृष्ण मिशन हस्पताल की तरफ से स्वामी नित्यशुद्धानंद, स्वामी दयाधीपानंद , स्वामी संजय महाराज ने  आईटीसी के इस सहयोग के लिए कंपनी का आभार व्यक्त किया। स्वामी नित्यशुद्धानंद ने कहा कि सिडकुल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन सर्वदा सामाजिक कार्यो में अग्रणी रहती है। इस संगठन सदस्यों ने रामकृष्ण मिशन अस्पताल को इस कोविड समय में बहुत सहायता प्रदान की और इसके लिए SIA के समस्त सदस्य इकाइयां साधुवाद की पात्र है। आईटीसी तरफ से प्लांट हेड कौशिक मुखर्जी, एचआर हेड अल्ताफ हुसैन, फाइनेंस हेड अरुण भदौरिया   , इंजीनियरिंग हेड अमरेंद्र प्रताप सिंह, जे सी पाठक और  बलवंत बृजवाल उपस्थित रहे।