Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 11 Apr 2023 2:53 pm IST


इला ने 5 हजार रुपये से शुरू किया था बेकरी का बिजनेस, आज तीन लाख है महीने की कमाई


कुछ लोग ऐसे होते हैं जो 8 से 10 घन्टे की नौकरी कर संतुष्ट रहते हैं। वहीं कुछ खुद का स्टार्टअप शुरू करने का सपना देखते हैं और अपने इस सपने को पूरा करने के लिए नौकरी तक छोड़ देते हैं। इस लेख में हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताएंगे जिसने नौकरी छोड़ खुद का बिजनेस शुरू किया और आज हर महीने 3 लाख रुपये  की कमाई कर रही हैं।
ये महिला उद्यमी हैं इला, जो गुरूग्राम  की रहनेवाली हैं। इला ने WGSHA से बीटेक की पढ़ाई की और उसके बाद नौकरी ज्वाइन कर ली लेकिन उन्हें खुद का स्टार्टअप शुरू करना था। ऐसे में कुछ समय बाद इला ने नौकरी छोड़ दी और बेकरी का बिजनेस शुरू किया। अब वह हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर रही हैं।
खबरों की मानें तो पढ़ाई पूरी करने के बाद इला हॉस्पिटैलिटी इन्डस्ट्री मे नौकरी करने लगीं थी। इसके बाद उन्होंने अलग-अलग शहरों में अलग-अलग जॉब की। इसी बीच उनकी शादी हो गई और वह पति के साथ गुरूग्राम आ गईं। कुछ समय बाद उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया और बच्चों के लालन-पालन में जुट गईं। उसी दौरान उनके दोस्तों ने उन्हें खुद का बिजनेस शुरू करने का सलाह दी। इसके बाद इला ने Truffle Tangles नाम से बेकरी का बिजनेस शुरू कर दिया।
इला ने अपना ये बिजनेस महज 5 हजार से शुरू किया और सभी चीजों की जिम्मेदारी खुद ली।
उन्होंने खुद ही इसका प्रचार प्रसार किया। धीरे-धीरे उन्हें जन्मदिन के लिए ऑर्डर्स मिलने लगे, जिससे उनका बिजनेस धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा। इला के इस काम में उनके पति ने भी उनका पूरा साथ दिया और कई बार डिलीवरी देने के लिए वह खुद भी गए। इला भी बिजनेस में काफी मेहनत करती हैं और उनके मेहनत का ही फल है कि महज 5 हजार रुपये से शुरू हुए इस बिजनेस से वह अब रोजाना 10 हजार रुपये कमाती हैं।