Read in App


• Mon, 15 Jan 2024 3:50 pm IST


एक माह में ही उखड़ गया नैनीसैंण-मंजाकोट-पठवाड़ा मोटर मार्ग की पेंटिंग


श्रीनगर। विकास खंड कीर्तिनगर के नैनीसैंण-मंजाकोट-पठवाड़ा मोटर मार्ग पर की गई पेंटिंग एक माह भी नहीं टिक पाई है। जगह-जगह पेंटिंग उखड़ने से सड़क पर फैली कंकरीट में फीसल कर दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो रहे हैंं। ग्रामीणों का आरोप है कि कंकरीट की सफाई के लिए कई बार विभाग से अनुरोध किया गया, लेकिन कोई समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

क्षेत्र के मंजाकोट, द्वारी, भैसवाड़ा, पठवाड़ा, घरगांव, डांडा, बुडाली आदि गांवों के लिए बने करीब 12 किलोमीटर नैनीसैंण-मंजाकोट-पठवाड़ा मोटर मार्ग पर लोनिवि कीर्तिनगर की ओर से सितंबर 2023 में पेंटिंग का कार्य शुरू किया गया था, जाे कि दिसंबर में पूरा हुआ। करीब डेढ़ करोड़ की लागत से सड़क पर की गई पेंटिंग एक माह में ही उखड़नी शुरू हो गई।


वर्तमान में नैनीसैंण से मंजाकोट तक सड़क पर जगह जगह कंकरीट फैली है, जबकि मंजाकोट और पठवाड़ा के बीच भी कई जगहों पर सड़क अपनी पुरानी स्थिति में पहुंच चुकी है। ग्रामीणों ने विभाग से सड़क पर फैली कंकरीट को साफ किए जाने और मार्ग की दशा सुधारने की मांग की है। वहीं लोनिवि कीर्तिनगर के सहायक अभियंता मनीष कुमार ने बताया कि मार्ग पर उखड़ी पेंटिंग के स्थान पर फिर से मरम्मत कार्य करवाया जाएगा। साथ ही जल्द सड़क पर फैली कंकरीट की सफाई की जाएगी।