Read in App


• Mon, 17 May 2021 8:39 am IST


Happy Birthday Nushrat Bharucha


नुसरत भरुचा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। वह हिंदी सिनेमा में फिल्म प्यार का पंचनामा, कल किसने देखा है जैसी फिल्मों के लिए जानी जातीं हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य
-नुसरत भरुचा का जन्म एक मुस्लिम परिवार में 17 मई 1985 को मुंबई में हुआ था। 
-उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई लीलावती पोदार हाईस्कूल से की है। वह फिल्म अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक अच्छी थिएटर आर्टिस्ट भी हैं।  
-नुसरत भरुचा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जय संतोषी माँ से की थी। उसके बाद वह दिबाकर बनर्जी की फिल्म लव सेक्स और धोखा में नजर आईं। इस फिल्म में उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था। इसके लिए आलोचकों ने भी उन्हें बेहद सराहा था। इसके बाद वह युवावर्ग पर आधारित लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा में नजर आयीं। इस फिल्म में उन्होंने नेहा की भूमिका अदा की थी। जो लिव इन में अपने प्रेमी रजत के साथ रहती है। इसके बाद उन्‍होंने प्‍यार का पंचनामा 2 और सोनू के टीटू की स्‍वीटी में भी अभिनय किया। नुसरत की कई आगामी फिल्‍में हैं जिनमें वह अपने जलवे बिखेरेंगी।

-नुशरत की फिल्म 'प्यार का पंचनामा 2' बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही, जिसके बाद इन्होने फिल्म 'सोनू की टीटू की स्वीटी' में स्वीटी का रोल निभाया। इनकी ये फिल्म भी सुपर हिट हुई। -नुसरत की आने वाली फिल्म 'जनहित में जारी' है।