Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 17 Mar 2023 2:59 pm IST

नेशनल

एयर इंडिया ने कर्मचारियों को दिया लुभावना ऑफर, स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पर देंगे इतने ज्यादा पैसे...


एयर इंडिया ने टीवी रियालिटी शो बिगबॉस का तरीका अपनाया है। दरअसल, एयर इंडिया ने गैर-उड़ान कर्मचारियों से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की दूसरी पेशकश की है। 

गौरतलब है कि, ये कंपनी पिछले साल जनवरी में भी घाटे में चल रही थी, वहीं एयरलाइन का नियंत्रण अपने हाथ में लेने के बाद भी टाटा समूह की ओर से इस तरह की पेशकश की गई थी। एक पत्र के मुताबिक, नवीनतम पेशकश स्थायी सामान्य कैडर के अधिकारियों के लिए उपलब्ध होगी, जो 40 साल या उससे अधिक की आयु के हो चुके । 

इसके अलावा जिन्होंने एयरलाइन में कम से कम पांच साल की निरंतर सेवा पूरी कर ली है। साथ ही न्यूनतम पांच साल की निरंतर सेवा पूरी करने वाले लिपिकीय और अकुशल श्रेणी के कर्मचारी भी इसके दायरे में आएंगे। बताया जा रहा है कि, ये ऑफर 30 अप्रैल तक खुला रहेगा। माना जा रहा है कि, कुल 2,100 कर्मचारी नवीनतम स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति प्रस्ताव का लाभ उठाने के पात्र होंगे। 

वर्तमान में एयरलाइन में लगभग 11,000 कर्मचारी काम करे हैं। इनमें उड़ान और गैर-उड़ान कर्मचारी शामिल हैं। जून 2022 में, एयर इंडिया ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति प्रस्ताव का पहला चरण शुरू किया था। पत्र में कहा गया है, ''31 मार्च 2023 तक आवेदन करने वाले पात्र कर्मचारियों को अनुग्रह राशि के अलावा अतिरिक्त एक लाख रुपये मिलेंगे।"