Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 7 Nov 2022 8:30 pm IST

मनोरंजन

शाहरुख़ की इन फिल्मों से बाहर हो गयी थीं ऐश्वर्या,जानें वजह


एंटरटेनमेंट डेस्क: ऐश्वर्या राय अपनी ऐक्टिंग और हुस्न का लोहा बॉलीवुड के साथ-साथ  हॉलीवुड हर जगह मनवा चुकी हैं।  आज के वक्त में तो उन्हें सिनेमा जगत का बहुत बड़ा स्टार माना जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि मुंबई की फिल्मनगरी  में कभी उनको 'बाहरी' या आउटसाइडर मानते हुए शुरुआत में ज़्यादा तवज्जो नहीं दी गयी और इस वजह से उन्हें कम आंकते हुए कई फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। सुपरस्टार शाहरुख़ खान की कई फिल्मों से भी उन्हें हाथ धोना पड़ा था। 

ये हैं वो फ़िल्में, शाहरुख़ मांग चुके हैं माफ़ी 
'वीर-ज़ारा' 
वीर ज़ारा के लिए शाहरुख़ के अपोज़िट में पहले ऐश्वर्या का ही नाम पसंद किया गया था मगर आउटसाइडर होने के नाते ऐश्वर्या को इस शानदार फिल्म से हाथ धोना पड़ा और ऐश्वर्या के बदले प्रीती ज़िंटा को कास्ट किया गया। 
'चलते चलते' 
इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ रानी मुखर्जी मुख्या भूमिका में थीं।  हालांकि इस फिल्म के लिए रानी से पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को ही लिया  गया था और ऐश्वर्या ने फिल्म के लिए कुछ सीन्स की शूटिंग भी की थी, लेकिन अचानक से किन्हीं वजहों से उनकी जगह पर रानी मुखर्जी को कास्ट कर लिया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार ऐश्वर्या राय बच्चन को उस वक्त करीब पांच फिल्मों आउटसाइडर होने की वजह हटा दिया गया था। 
शाहरुख़ ने बाद में एक इंटरव्यू में कबूल किया कि ऐश्वर्या राय की जगह पर रानी मुखर्जी  को लेना उनकी गलती थी.