Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 3 Jul 2022 9:30 am IST

मनोरंजन

तापसी पन्नू ने किया खुलासा, शाबाश मिठ्ठू का बजट है ए-लिस्टर मेल एक्टर्स के वेतन के बराबर...


अभिनेत्री तापसी पन्नू इन दिनों अपनी स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल फिल्म शाबाश मिठू की रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म के प्रीमियर से पहले बॉलीवुड दिवा फिल्म को सफल बनाने के लिए प्रमोशन में जुटी हैं। हाल ही में एक समाचार पोर्टल से बात करते हुए तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में मौजूद वेतन असमानता के बारे में खुलकर बात की।

उन्होंने खुलासा किया कि एक महिला केंद्रित फिल्म शाबाश मिठ्ठू का पूरा बजट बॉलीवुड में एक ए-लिस्ट मेल एक्टर के वेतन के बराबर है। उन्होंने जिक्र किया कि हाल के दिनों में फीमेल एक्ट्रेसेस की स्थिति में काफी बदलाव आया है हालांकि तापसी का मानना ​​​​है कि अभी एक लंबा रास्ता तय करना बाकी है। उन्होंने कहा, "शाबाश मिठ्ठू एक नायक के रूप में मेरी सबसे बड़ी बजट फिल्म है लेकिन फिर भी मेरी पूरी फिल्म का बजट ए-लिस्टर (पुरुष अभिनेता) के वेतन के बजट के बराबर है"

तापसी ने कहा कि जब वे ए-लिस्टर्स की गिनती करती हैं तो वे उन मेल एक्टर्स की गिनती नहीं कर रही हैं, जो शीर्ष पर हैं बल्कि उनके अनुसार जो लोग थोड़ा नीचे हैं, उन्हें उनकी फिल्म के बजट के बराबर वेतन के रूप में भुगतान किया जाता है।

ऐसा कहने के बाद तापसी ने इस बात की भी सराहना की कि आखिरकार बदलाव शुरू हो गए हैं। एक्ट्रेस का मानना ​​है कि इंडस्ट्री सही दिशा में आगे बढ़ने की दिशा में छोटे-छोटे कदम उठा रही है। उन्होंने समझाया कि अगर यह सवाल एक दशक पहले उठता, तो वह शाबाश मिठ्ठू जैसी महिला केंद्रित फिल्म का प्रचार नहीं करतीं। उन्होंने आगे कहा, "तो, चीजें बदल गई हैं, लेकिन अभी भी इसे समान नहीं कहा जा सकता है।"

श्रीजीत मुखर्जी द्वारा निर्देशित, शाबाश मिठ्ठू भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित है। वायकॉम18 स्टूडियोज के बैनर तले बनी इस फिल्म में तापसी पन्नू मिताली राज की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म इसी साल 15 जुलाई को बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।