Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 28 Jun 2022 4:21 pm IST


Instant Glow के लिए सबसे असरदार उपाय यहां जानिए


कामकाजी महिलाओं के साथ दिक्कत होती है कि उन्हें अपनी सेहत और त्वचा के लिए ठीक से समय नहीं मिल पाता। अक्सर उन्हें जल्दीबाजी में ही घर से निकलना पड़ता है। ऐसे में चेहरे को एक्स्ट्रा समय देने के लिए नहीं मिलता। वहीं लगातार घर से बाहर रहने की वजह से चेहरे की चमक भी चली जाती है। ऐसे कुछ समय बचाने वाले टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। क्योंकि किसी भी उपाय को आजमाने के लिए समय की जरूरत होती है। जो कि बेहद कम है। ऐसे में इन फटाफट ग्लो लाने वाले उपायों को जरूर आजमाएं .... 

ब्लैकहेड्स और व्हाइटहे़ड्स के लिए- चेहरे पर अगर ब्लैकहे़ड्स और व्हाइटहे़ड्स नजर आने लगे हैं। तो इन्हें दूर करने के लिए आप कोलगेट टूथपेस्ट और नमक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे लगाने के लिए किसी कटोरी में टूथपेस्ट लेकर उसमे एक चुटकी नमक डालकर मिक्स कर लें। अब जिन हिस्सों पर ब्लैकहेड्स या फिर व्हाइटहेड्स हैं। वहां पर इसे लगा लें। दस मिनट बाद स्क्रब करके साफ कर लें। इसे लगाने के बाद तुरंत ही चेहरे पर ग्लो दिखने लगेगा।

एलोवेरा और शहद- अगर आपके पास घर में टाइम कम है तो इस फेसपैक को लगाएं। ये बिना किसी एक्स्ट्रा टाइम के ही चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है। इसे लगाने के लिए एलोवेरा, शहद और कॉफी को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। पिर इसे पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। फिर स्क्रब की तरह हल्के हाथों से मसाज करें और ऐसे ही छोड़ दें। करीब दस मिनट बाद चेहरे को अच्छी तरीके से साफ करें। 

चीनी से पाएं निखार- चेहरे पर अगर तुरंत निखार चाहिए तो चीनी के बुरे की मदद से भी निखार मिल सकता है। इसके लिए पहले चेहरे को पानी से गीला कर लें। फिर चीनी के बूरे को लेकर हल्के हाथों से मसाज करें। जब चीनी पिघल जाए तो दोबारा चीनी का बूरा लेकर मसाज करें। कुछ देर स्क्रब करने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। फौरन चेहेरे पर निखार दिखना शुरू हो जाएगा।