Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 1 Feb 2022 5:23 pm IST


गर्म पानी आपके लिए बन सकता है सुपर ड्रिंक, जानिए कैसे..


कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए हर कोई इम्यूनिटी बूस्टक की तलाश में है। अगर आप भी इसकी तलाश में हैं तो गर्म पानी आपके लिए सुपर ड्रिंक हो सकता है। आइए जानते है गर्म पानी पीने के 5 फायदे-

बंद नाक से मिलेगी राहत- इस मौसम में अक्सर लोगों को सर्दी जुखाम हो जाता है। ऐसे में मौसमी फ्लू में भरी हुई और बंद नाक परेशान कर सकती है। ऐसे में एक कप गर्म पानी कनजेशन को कम करने में बहुत मदद कर सकता है। 

कब्ज से मिलेगा आराम- पानी की कमी के कारण कब्ज सर्दियों में एक आम समस्या है और किसी भी मौसम में एक गिलास गर्म पानी आपकी आंतों को मूव कराने का एक अच्छा तरीका है।

पाचन क्रिया होगी ठीक- सुबह उठकर गर्म पानी पीने से पाचन क्रिया ठीक रहती है। यह सूजन, अम्लता और गैस को ठीक करता है। ऐसे में रोजाना सुबह गर्म पानी पीने की आदत बनाएं।

ड्राई हेयर से मिलेगा छुटकारा- ड्राई स्कैल्प को रोकने और बालों के हेल्थ में सुधार के लिए हर दिन एक गिलास गर्म पानी पिएं। इससे आपके बाल और भी ज्यादा खूबसूरत लगेंगे।

मिलेगी चमकदार और स्मूद स्किन- चमकदार और स्मूद त्वचा के लिए एक ये अमेजिंग तरीका है, हर दिन एक गिलास गर्म पानी त्वचा की उम्र बढ़ने के प्रोसेस को धीरा कर सकता है और मुंहासे और दाग-धब्बों को दूर करता है।