Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 4 Sep 2023 10:33 am IST

राजनीति

वन नेशन-वन इलेक्‍शन को लेकर समिति ने शुरू की चर्चा, केंद्र सरकार ने कही ये बात


नई दिल्‍ली: केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार देर रात एक इंटरव्यू में कहा कि देश में आम चुनाव (लोकसभा चुनाव) समय से पहले या बाद में करवाने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यकाल के अंतिम दिन तक देश और जनता की सेवा करना चाहते हैं। भारतीय जनता पार्टी लंबे समय से एक चुनाव के समर्थन में है। इससे समय और धन बचेगा, जिसका इस्तेमाल गरीबों के लिए और देश के विकास के लिए हो सकता है।

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र बुलाने और एक देश-एक चुनाव पर उच्च स्तरीय समिति के गठन करने के बाद ऐसी अटकलें बढ़ गई हैं कि लोकसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। वहीं, एक देश-एक चुनाव पर पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद कमेटी ने अधिसूचना जारी होने के अगले ही दिन इस पर काम शुरू कर दिया है।

पूर्व राष्‍ट्रपति कोविंद से मिले कानून मंत्रालय के टॉप अधिकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय कानून मंत्रालय के टॉप अधिकारियों ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें एक देश-एक चुनाव के मुद्दे पर ब्रीफिंग दी है। केंद्रीय कानून सचिव और इस कमेटी के सचिव नितेन चंद्रा, विधायी सचिव रीता वशिष्ठ और अन्य ने भी कोविंद से इसे लेकर मुलाकात की है।