Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 26 Apr 2023 10:56 am IST


पसीने से बहने लगता है मेकअप? लुक खराब होने से ऐसे बचाएं


महिलाओं और मेकअप का गहरा संबंध है। घर से निकलने से पहले हर महिला अपने लुक को ठीक करने के लिए मेकअप जरूर करती हैं। हालांकि गर्मी के मौसम में मेकअप उनके लिए परेशानी का सबब बन जाता है। इस मौसम में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा के कारण खूब पसीना आता है। ऐसे में चेहरे पर किया गया मेकअप पसीने के साथ बह सकता है। ऐसे में आपके चेहरे पर पैचेस दिखने भी शुरू हो जाते हैं। जिससे आपका लुक खराब हो जाता है। ऐसे में लाइट मेकअप को भी बरकरार रखना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में मौसम के मुताबिक मेकअप करना सही है। तो जानते हैं कुछ बेसिक ट्रिक्स। 

1) मॉइश्चराइजर लगाएं- मेकअप को फ्लॉलेस दिखाने के लिए और लंबे समय तक टिकाने के लिए आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मौसम में आप जेल बेस्ट मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं। इसके लिए एक ऐसे मॉइश्चराइजर को चुनें जो त्वचा को बिना ऑयली बनाए नमी बरकरार रखें।
 
2) हल्का मेकअप करें- ऑफिस या फिर किसी भी मीटिंग के लिए लाइट मेकअप करें। गर्मियों के मौसम के लिए ये सबसे अच्छा है। ज्यादा मेकअप लगाने से पिंपल और ब्रेकआउट की समस्या हो सकती है। इसलिए हल्का मेकअप करें और लेयरिंग करने से बचें। 

3) पाउडर है जरूरी- गर्मी के मौसम में बेस लगाने के बाद उसे पाउडर से सेट करें। इसके लिए अपनी स्किन टोन के मुताबिक पाउडर लगाएं। इस समय पर पाउडर ब्लश का इस्तेमाल ना करें। जिस तरफ से स्किन ज्यादा ऑयली है तो वहां पर पाउडर अच्छे से लगाएं। 

4) सही से लगाएं आईलाइनर- वैसे तो गर्मी के मौसम में आईलाइनर बहुत जल्दी फैल जाता है। ऐसे में इसे लगाने के लिए एक सही तरीके को चुनें। अगर आप आंखों पर काजल लगा रहे हैं तो इसे पाउडर से फिक्स करें। वहीं वाटरप्रूफ आईलाइनर का इस्तेमाल करें।