Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 27 Feb 2023 5:00 pm IST

नेशनल

पीएम मोदी ने देशवासियों को दी उम्मीद, भारतीय जल्द ही 'मेड इन इंडिया' वाले विमान में करेंगे सफर...


पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां सबसे पहले शिवमोगा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया।

पीएम ने यहां मंच पर मौजूद कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को जन्मदिन की बधाई दी। इस दौरान पीएम ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि, "आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का मौका मिला है। आज शिवमोगा को बहुत ही भव्य और सुंदर एयरपोर्ट मिला है। यह सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है बल्कि इस क्षेत्र के जवानों के सपनों की नई उड़ान का अभियान है।"

पीएम ने कहा कि, कोई गाड़ी हो या सरकार... डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है। पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो ये बड़े शहरों तक ही सीमित रहती थी। लेकिन हमारी सरकार विकास को कर्नाटक के गांवों तक...टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुंचाने का काम कर रही है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने पिछली सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, कांग्रेस के राज में 'एयर इंडिया' की पहचान घोटालों के लिए होती थी। घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी लेकिन आज 'एअर इंडिया' भारत के नए सामर्थ्य के रूप में विश्व में नई ऊंचाई, नई उड़ान भर रहा है। आज भारत के एविएशन सेक्टर का डंका बज रहा है। अब जल्द ही भारतीय नागरिक 'मेड इन इंडिया' वाले विमान में सफर करेंगे।

साथ ही पीएम मोदी ने नल से जल अभियान की विशेषता बताते हुए कहा कि, "आज शिवमोगा और इस क्षेत्र की माताओं-बहनों के जीवन को आसान बनाने के लिए भी एक बड़ा अभियान चल रहा है। ये अभियान है 'हर घर नल से जल' पहुंचाने का, बीजेपी सरकार गांव-गरीब और किसान की सरकार है, बीजेपी की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली सरकार है।