Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 19 Aug 2022 11:34 am IST

नेशनल

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस: सात राज्यों में छापेमारी, मनीष सिसोदिया के घर भी CBI रेड


नई दिल्‍ली: दिल्ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआइ की टीम जांच के लिए पहुंची है। शुक्रवार सुबह नई एक्साइज पॉलिसी की जांच के सिलसिले में डिप्‍टी सीएम सिसोदिया के सरकारी आवास (ए विंग दिल्ली सचिवालय) पहुंची, जहां तीन घंटे से जांच चल रही है। इस दौरान सिसोदिया और उनके परिवार के अन्‍य सदस्यों का फोन जब्त कर लिया गया है।

CBI ने दर्ज की FIR!

इसके अलावा सीबीआइ की टीम ने एक्साइज के डिप्टी कमिश्नर रहे आनंद तिवारी और तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, सुभाष रंजन व कुलजीत सिंह के घर पर भी छापा मारा है। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआइ ने शराब नीति घोटाले के आरोप को लेकर एफआइआर दर्ज की है, जिसमें सिसोदिया के अलावा चार और लोगों के नाम हैं।

वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आप सरकार बेनकाब हो गई है। भ्रष्ट व्यक्ति खुद को बेकसूर साबित करने का कितना भी प्रयास करें, वह भ्रष्ट ही रहेगा। दिल्ली में शराब की दुकानों में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है।

उप राज्‍यपाल के कहने पर शुरू हुई CBI जांच

बता दें कि यह सीबीआइ जांच दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना के कहने पर शुरू की गई है। मुख्य सचिव नरेश कुमार की रिपोर्ट में कहा गया था कि नई नीति के माध्‍यम से शराब लाइसेंसधारियों को फायदा पहुंचाया गया। LG को सौंपी गई रिपोर्ट में सीधे डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम लिया गया था।