Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 1 Jul 2022 8:30 pm IST

मनोरंजन

“बहुत सुंदर” होने की वजह से मुझे स्लमडॉग मिलियनेयर से किया गया था रिजेक्ट- गौहर खान


गौहर खान टीवी और बॉलीवुड में एक जाना माना नाम रही हैं और उन्होंने ओटीटी में भी कदम रखा है। क्या आप जानते हैं कि अभिनेत्री ने डैनी बॉयल की स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए भी ऑडिशन दिया था। उन्होंने ऑडिशन के 5 राउंड पार भी कर लिए थे। हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने खुलासा किया कि वे इस प्रोजेक्ट के लिए क्यों चुनी नहीं गईं थीं।

गौहर ने खुलासा किया, “मैंने अपने जीवन में सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स में से एक को खो दिया क्योंकि मैं उस प्रोजेक्ट के लिए बहुत ज्यादा खूबसूरत थी और ये स्लमडॉग मिलेनियर थी। मैं डैनी बॉयल से मिली हूं और मैंने इसके लिए पांच दौर के ऑडिशन दिए हैं। पांचवें दौर के बाद उन्होंने कहा,'आप एक शानदार अभिनेत्री हैं, क्या आप श्योर हैं कि आप भारत में ट्रेंड हैं?' उस समय मुझे शायद ही कोई एक्सपीरिएंस था और मैंने कहा 'मैंने भारत में ही ट्रेनिंग ली है'। उन्होंने कहा, 'आप एक ऐसी अभिनेता की तरह बोलती हैं जो भारत से बाहर का है, भारत से नहीं है, तो आपको ये एक्सपीरिएंस कैसे हुआ?' मैंने कहा 'सर मुझे नहीं पता, मैं बस कोशिश करती हूं और इसे हर एक दिन करती हूं'। उन्होंने कहा, 'आप इतनी शानदार अभिनेता हैं लेकिन किसी तरह मैं आपको यहां कास्ट नहीं कर पाऊंगा क्योंकि मुझे तीन एज ग्रुप्स के लिए एक्टर चाहिए और मैं आपको आपके चेहरे के साथ स्लमडॉग मिलियनेयर में नहीं कास्त कर सकता। मैंने कहा, 'मैं झुग्गी-झोपड़ी में रह सकती हूं'।"

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कैसे निर्देशक शिमित अमीन ने उन्हें रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर के लिए कम सुंदर बनाने पर जोर दिया। गौहर ने कहा, "रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर में मेरी कोशिश थी कि मैं अच्छी न दिखूं। शिमित सर कहते थे कि उसकी आंखों और गालों पर और गुलाबी रंग लगाओ और उस पर और ज्यादा लिपस्टिक लगाओ क्योंकि वो लुक था। उसे सुपर गुड लुकिंग नहीं दिखना था...शिमित सर फिर भी कहते थे कि 'वह अभी भी बहुत सुंदर दिख रही है, उस पर और मेकअप लगाओ'।"