Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 20 Jul 2022 8:00 am IST

नेशनल

तमिलनाडु : छात्रा की पिता की याचिका पर वरिष्ठ अदालत आज करेगी सुनवाई, जानिए पूरा मामला


तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 12वीं की छात्रा की मौत हो गयी थी। जिसको लेकर हिंसा भड़क गयी थी। वहीं अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट छात्रा के पिता की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। 

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में आज सुनवाई करेगा। फिलहाल कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के दोबारा पोस्टमॉर्टम कराने के आदेश पर अंतरिम रोक लगाने से इंकार कर दिया है। दरअसल पिता ने छात्रा के दोबारा पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में अपनी पसंद के स्वास्थ्य अधिकारी को शामिल करने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी। 

दरअसल, कल्लाकुरिची के चिन्नासलेम में एक निजी आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा 13 जुलाई को मौत हो गयी थी। माना जा रहा है कि, उसने तीसरी मंजिल से कूदकर ही अपनी जान दे दी। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कथित रूप से सामने आया कि, छात्रा की मौत से पहले उसके शरीर पर चोट के निशान थे। जिसके बाद 17 जुलाई को कल्लाकुरिची में हिंसा भड़क गई। 

इस मामले में छात्रा के परिवार वालों ने शिक्षकों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने 2 शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल, सेक्रेटरी समेत तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था।