Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 27 Jul 2023 11:42 am IST


....तो ये है कृति सेनन की Glowing Skin का राज


कृति सेनन आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कृति सेनन बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शामिल हैं जो ऑल द टाइम गॉर्जियस दिखती हैं। फिर वो चाहे बड़े पर्दे पर नजर आ रही हों या फिर पैप्स के कैमरे में कैद हों। उनके स्लिम फिट फिगर के साथ ही स्किन भी हमेशा ग्लो करती रहती है। जिसे देखकर लड़कियों के मन में जरूर ये सवाल उठता होगा कि आखिर ये करती क्या हैं। कृति सेनन ने खुद अपनी ग्लोइंग स्किन का राज शेयर किया था। जिसमे वो मेकअप के बाद चेहरे को क्लीन करने के साथ ही नाइट स्किन केयर रूटीन फॉलो करते नजर आ रही हैं। 

स्किन को करती है डबल क्लींज- कृति सेनन ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर अपने स्किन केयर रूटीन के बारे में फैंस को बताया था। कृति अपने फ्लॉलेस स्किन को बनाए रखने के लिए मेकअप को चेहरे पर ज्यादा देर तक टिकने नहीं देती। शूटिंग के बाद सबसे पहले वो चेहरे से मेकअप और गंदगी साफ करती हैं। इसके लिए डबल क्लींज करना आदत है। इस तरह करती हैं क्लीन
-क्लींजिंग ऑयल 
-फेसवॉश
कृति अपने फेस को क्लीन करने के लिए सबसे पहले क्लीजिंग ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। जिससे कि आंखों के आसपास से लेकर चेहरे का सारा मेकअप साफ हो जाए। 
इसके बाद वो फेसवॉश से चेहरे को बिल्कुल क्लीन करती हैं। 

नाइट स्किन केयर रूटीन करती है फॉलो- कृति स्किन को सुबह के लिए प्रेपेयर करने के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं। जिसमे वो मॉइश्चराइजर से लेकर रेटिनॉल सीरम, नियासिनामाइड टोनर, हाइड्रेटिंग सीरम और लिप बाम शामिल है। 

रखती हैं आइब्रो और आईलैशेज का ख्याल- केवल स्किन ही नहीं कृति की नाइट स्किन केयर रूटीन में आईब्रो और आईलैशेज का भी ख्याल शामिल है। रोजाना रात को सोने से पहले वो कैस्टर ऑयल और ऑलिव ऑयल का मिक्सचर आईब्रो और आईलैशेज पर जरूर लगाती है। 

करती हैं रोज वाटर का इस्तेमाल- चेहरे पर इतने सारे ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले कृति सबसे पहले फेस पर रोज वाटर स्प्रे करना नहीं भूलती। जिससे कि सीरम स्किन में आसानी से अब्जार्ब हो जाए।