Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 13 Mar 2023 12:43 pm IST

मनोरंजन

1920 की कहानी पर आधारित फिल्म RRR में कैसे आया नाटू-नाटू सांग, यहां जानें


एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी तेलुगू फिल्म आरआरआर ने 95वें ऑस्कर में वो कर दिखाया जो आजतक कोई फिल्म नहीं कर सकी थी।  इस फिल्म के गाने 'नाटु नाटु' को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटगरी में ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया है। आरआरआर का ये गाना शुरु से ही लोगों की पहली पसंद बना हुआ था। रील्स से लेकर टिकटॉक और पार्टी से लेकर अवॉर्ड समारोह तक में इस गाने की धमक सुनाई दे रहीं थीं।

आपको बता दें कि 'नाटु नाटु' गाने ने पहले गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में जीत हासिल की और अब उसने ऑस्कर भी अपने नाम का लिया है। इस गाने में रामचरण और जूनियर एनटीआर ने कई दर्जन बैकग्राउंड डांसरों के बीच ऐसा जोरदार डांस किया कि लोग गाने के साथ-साथ इनके भी मुरीद हो गए। गाने के हर स्टेप की भी खूब चर्चा हुई। ऑस्कर में भी इस गाने पर परफॉर्मेंस दी गई।

कहां से आया गाना Naatu Naatu?

बता दें कि फिल्म दो ऐसे लड़कों की कहानी है जो अंग्रेज़ी हुकूमत के खिलाफ क्रांतिकारी कदम उठाने से नहीं हिचकते हैं।  ये दोनों लड़के अपने-अपने स्तर पर अंग्रेजों से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसी फिल्म में ऐसा ज़ोरदार डांस वाला गाना डालना बिलकुल भी आसान नहीं था। वहीं निर्देशक राजामौली फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण को एक साथ किसी जोरदार गाने पर डांस करवाना चाहते थे।
ऐसे में राजमौली ने संगीतकार एमएम कीरवानी से ऐसा कोई गाना बनाने को कहा, जिसमें दोनों बड़े सितारे साथ नाचते नजर आएं। इस बात का जिक्र खुद एमएम कीरवाना ने एक इंटरव्यू में ज़िक्र किया है। कीरवानी ने बताया था कि इसके लिए उन्होंने सबसे पहले लिरिसिस्ट चंद्रबोस को बुलाया और उनसे गाना लिखने के लिए कहा, क्योंकि फिल्म की कहानी 1920 के आस पास की है।  ऐसे में गाना बनाना चुनौती भरा रहा।  कहते हैं चंद्रबोस जब गाड़ी में थे तभी उनके दिमाग में गाने के बोल आने लगे। जानकारी के मुताबिक 17 जनवरी 2020 को इस गाने को बनाने की शुरुआत हुई थी और इसे बनाने में कुल19 महीने का वक्त लगा।  गाने की शूटिंग यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन के बैक्ग्राउंड में हुई थी।