Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 17 Mar 2022 4:59 pm IST


काजू कतली समेत धर्मनगरी से भरे आठ सैंपल


होली को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान काजू कतली समेत आठ खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे।

होली पर्व पर मिठाइयों से लेकर अन्य खाद्य वस्तुओं की डिमांड बढ़ जाती है। इस वजह से मिलावटखोर भी सक्रिय हो जाते हैं। इससे मिलावटी खाद्य वस्तुएं भी बाजार में उतारकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जाता है। इसको देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से सैंपलिंग अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के दौरान जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरएस पाल के नेतृत्व में बुधवार को सैंपल भरे गए। रानीपुर मोड़ स्थित विशाल मेगा मार्ट से सूजी और बेसन का नमूना लिया गया। शिवालिक नगर से काजू कतली का एक सैंपल लिया गया। ज्वालापुर में हाल ही में खुले रिलायंस स्टोर से अरहर की दाल और दलिया का सैंपल भरा गया।
वहीं, रुड़की शहर से भी तीन सैंपल भरे गए। जिनमें पेड़ा, पनीर और ब्रेड का सैंपल लिया गया। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरएस पाल ने बताया कि होली पर्व को लेकर चलाए जा रहे अभियान में अभी तक 40 खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिन्हें जांच के लिए रुद्रपुर स्थित प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। अभियान के दौरान क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप मिश्रा, कपिल देव आदि मौजूद रहे।