Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 17 Nov 2022 2:30 pm IST


बैकलेस ड्रेस पहनने वाली हैं तो इस तरह से करें बैक स्किन को साफ


वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है। जरूर आपने भी अपने लिए बैकलेस चोली, ड्रेस या गाउन चुना होगा। जिसे पहनकर आप खुद को स्टाइलिश दिखाना चाह रही होंगी। लेकिन बैकलेस ड्रेस पहनने से पहले अपनी बैक स्किन को अच्छी तरह से साफ करना जरूरी है क्योंकि पैची, ड्राई और पिंपल वाली पीठ आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकती है। पीठ को साफ करने के लिए पार्लर का रुख करने की जरूरत नही है। घर में ही कुछ आसान से स्टेप की मदद से आप ग्लोइंग बैक पा सकती हैं। तो चलिए जानें कौन से हैक्स काम आ सकते हैं -

स्टीम है जरूरी- जिस तरह से चेहरे को आप स्टीम देकर बंद पोर्स को खोलती हैं। उसी तरह से पीठ पर भी ढेर सारी डेड स्किन होती है। जो पोर्स को ब्लॉक कर देती है। इसे खोलने के लिए स्टीम लेना जरूरी है। हॉट शॉवर लेने से बंद पोर्स खुल जाएंगे और डेड स्किन आसानी से निकल पाएगी। 

पीठ पर करें स्क्रब - आमतौर पर पीठ को साफ करने के मामले में सब लापरवाही करते हैं। लेकिन जब आप बैकलेस ड्रेस पहनने वाली हों तो सबसे पहले इसे साफ करें। बैक की डेड स्किन को हटाने के लिए स्टीम लेने के बाद स्क्रब करें। स्क्रब करने के लिए पीठ के मुश्किल हिस्सों तक आप लूफा या बैक ब्रश की मदद से स्क्रब करें। स्टीम के बाद स्क्रब करने से डेड स्किन आसानी से निकल जाती है।

टैनिंग करें कम - पीठ पर अगर आपके टैनिंग हो गई है तो आप टैनिंग को कम करने के लिए पैक लगाएं। या फिर केवल नींबू के रस को हल्दी में मिलाकर पीठ पर बैक ब्रश या लूफा की मदद से लगाएं। दही को भी पीठ पर लगाने से टैनिंग कम होगी।