Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 11 Jun 2022 9:30 pm IST

मनोरंजन

अनुराग बसु ने किया खुलासा, कैंसर से हुए थे पीड़ित, सुनील दत्त ने अस्पताल में दिलवाया था बेड


लूडो के निर्देशक अनुराग बसु भी कैंसर पीड़ित रह चुके हैं। उन्होंने साया और मर्डर की शूटिंग खत्म की थी, जब उन्हें ब्लड कैंसर का पता चला था। वे इसे बहुत गंभीरता से नहीं ले रहा थे, क्योंकि उन्हें कोई लक्षण महसूस नहीं हो रहे थे डॉक्टरों ने उन्हें बताया था कि उनके पास जीने के लिए सिर्फ दो सप्ताह हैं।

हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में खुलासा किया और यह भी खुलासा किया कि वे फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए आभारी हैं क्योंकि इससे उन्हें समय पर उपचार प्राप्त करने में मदद मिली। अनफिल्टर्ड बाय समदीश के लेटेस्ट एपिसोड में अनुराग बसु ने ब्लड कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में बात की। निर्देशक ने खुलासा किया कि उनके मुंह में छाले हो रहे थे और डॉक्टरों ने पूरी तरह से जांच की सलाह दी थी। हालांकि वह इसमें देरी करते रहे और शूटिंग के लिए वापस चले गए। हालांकि चीजें जल्द ही गंभीर हो गईं और डॉक्टरों ने कहा कि उनके पास जीने के लिए केवल दो सप्ताह हैं। उन्होंने बताया, उस समय, तानी (उनकी पत्नी) ईशाना के साथ 7 महीने की गर्भवती थी और वह मेरे करीब रहना चाहती थी। मैं अपने आप को 2 महीने के लिए पुश करता रहा...जिससे कि मैं बच्चे का चेहरा देख सकूं।"

बसु ने आगे कहा, "सिरदर्द और कमजोरी के अलावा मुझे ठीक लग रहा था। मैं इमरान हाशमी और अन्य लोगों के साथ बीयर पीने के लिए अपने अस्पताल के कमरे से बाहर निकला। लेकिन मेरी हालत तेजी से बिगड़ने लगी क्योंकि कोई दवा मदद नहीं कर रही थी। मेरे आंतरिक अंगों से बाल्टी से खून बह रहा था। लोग रक्तदान करने आते रहे।"

वह 30 दिनों तक लीलावती अस्पताल में रहे, जिसके बाद उन्हें टाटा अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। जैसे ही मैं टाटा अस्पताल पहुंचा, मुझे वेंटिलेटर पर रखा गया। वास्तव में मुझे वहां बेड नहीं मिला। उस समय सुनील दत्त ने मुझे बेड दिलवाया। मैं फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनकर खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं, कि मुझे तुरंत बिस्तर और इलाज मिल गया। एक आम आदमी संघर्ष करता...जो कोई भी मुझे टेलीविजन से जानता था, वह सब कुछ कर रहा था, संदेश भेज रहा था, मुझे बचाने के लिए खून मांग रहा था। मुझे तो यह भी नहीं पता कि किसने मेरे लिए रक्त और प्लेटलेट्स दान किए, जिनका खून आज मेरी रगों में दौड़ रहा है!

बसु ने कहा कि उन्हें कीमोथेरेपी के लिए पैसे की जरूरत थी जिसकी वजह से वे मास्क पहनकर टीवी शो का निर्देशन करते रहे। कीमोथेरेपी के दौरान उन्होंने गैंगस्टर की भी शूटिंग पूरी की थी।