Read in App


• Wed, 7 Feb 2024 4:33 pm IST


कैलाश मानसरोवर तक आसानी से पहुंचेंगे शिव भक्त, हल्द्वानी से हेली सेवा होगी शुरू


उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्रों में हेली सेवा शुरू करने जा रही है. इसी कड़ी में हल्द्वानी से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए हेली सेवा शुरू की जाएगी. जिसके लिए बुधवार को हल्द्वानी के गौलापार स्थित हेलीपैड में हेलीकॉप्टर का ट्रायल किया गया. इस दौरान एसडीएम परितोष वर्मा और तहसीलदार के साथ ही हेरिटेज एविएशन और युकाडा की टीम भी मौजूद रही.

बताया जा रहा है कि 7 सीटर हेलिकॉप्टर इन जगहों पर रोजाना दो चक्कर में अपनी सेवाएं देगा. अब डीजीसीए की टीम हेलीपैड का फाइनल निरीक्षण करेगी. जिसके बाद जल्द ही इसकी शुरुआत होगी. हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने से दूस्स्थ पहाड़ी क्षेत्रों में जाने वाले लोगों को हेली सेवा से बहुत लाभ होगा.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे के बाद से सीमांत क्षेत्र पिथौरागढ़ में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है. हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने से पिथौरागढ़ से विश्व प्रसिद्ध भगवान शिव की स्थली कैलाश मानसरोवर के दर्शन करने वाले यात्रियों में भी वृद्धि होगी. जिसको देखते हुए सरकार हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने जा रही है. अधिकारियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर सेवा की जल्द टाइमिंग और अन्य अपडेट वेबसाइट पर लोड कर दिए जाएंगे. इसके बाद यात्री इस सेवा का लाभ ले सकेंगे.