Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 21 Dec 2021 11:45 am IST

ब्रेकिंग

कल हरिद्वार से जाएंगी दून से चलने वाली ये तीन ट्रेनें


देहरादून। रेलवे ने कल (22 दिसंबर) को रायवाला और कांसरो के बीच ट्रैफिक ब्लाक लिया है। इसकी वजह से देहरादून से नई दिल्ली तक चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस (Shatabdi Express), काठगोदाम तक चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस (Naini Doon Jan Shatabdi Express) और अमृतसर तक चलने वाली लाहौरी एक्सप्रेस (Lahori Express), देहरादून के बजाय हरिद्वार तक आएंगी और यहीं से वापस रवाना भी होंगी। वहीं, देहरादून से सहारनपुर के बीच चलने वाली मेल इस दिन रद रहेगी।
देहरादून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि बुधवार को रायवाला और कांसरो (Raiwala and Kansro) के बीच निर्माण कार्य किया जाना है। इस कारण ट्रैफिक ब्लाक (Traffic Block) लिया गया है। इस दौरान ओएचई लाइन (OHE Line) में विद्युत आपूर्ति भी बाधित रहेगी। इसीलिए तीन ट्रेनों को हरिद्वार से संचालित करने का निर्णय लिया गया है।

यात्रियों को असुविधा न हो, इसके लिए रेलवे इस दिन देहरादून से हरिद्वार तक एक स्पेशल ट्रेन (Special Train) संचालित करेगा। यह ट्रेन शाम को पांच बजे देहरादून से रवाना होगी और सवा छह बजे हरिद्वार पहुंचेगी। इससे यात्रियों को हरिद्वार से ट्रेन पकड़ने में आसानी होगी। वहीं, मसूरी एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन के बजाय डीजल इंजन के साथ देहरादून से रवाना होगी।