Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 7 Jun 2023 7:42 pm IST

ब्रेकिंग

मीटिंग के बाद बजरंग-साक्षी बोले- 15 जून तक आंदोलन स्‍थगित, अनुराग ठाकुर ने कहा- 30 जून को WFI के चुनाव


नई दिल्‍ली: पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मैराथन बैठक की। इसके बाद साक्षी मलिक ने कहा कि सरकार ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का समय मांगा है। उन्‍होंने तब तक किसी तरह के प्रदर्शन न करने की अपील की है। लेकिन, पहलवानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है।

बजरंग पूनिया ने कहा कि आज की बैठक के बारे में खाप प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। सबकी सहमति से ही किसी फैसले पर पहुंचा जाएगा। बृजभूषण की गिरफ्तारी के सवाल पर भी खेल मंत्री ने जांच पूरी होने और उसके आधार पर कार्रवाई की बात कही।

खेल मंत्री ने कहा- 30 जून तक WFI का चुनाव कराने की हुई मांग

इसके बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि अच्छे माहौल में संवेदनशील मुद्दे पर सकारात्मक बातचीत हुई। बैठक में आरोपों की जांच कर 15 जून तक चार्जशीट दायर करने, 30 जून तक WFI का चुनाव करने, WFI में महिला अध्यक्ष की अगुआई में इंटरनल कंप्लेंट कमेटी बनाने, WFI के चुनाव होने तक IOA की एडहॉक कमेटी पर दो कोच का नाम प्रस्तावित करने और फेडरेशन के चुनाव में खिलाड़ियों से रायशुमारी पर सहमति बनी।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह व उनसे संबंधित लोग चुनकर न आएं, ये रेसलर्स की मांग की थी। महिला खिलाड़ियों को जरूरत के मुताबिक सिक्योरिटी मिले। जिन खिलाड़ियों, अखाड़ों या कोचों के खिलाफ केस हैं, उन्हें वापस लेने की मांग की गई।