Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 19 Feb 2023 6:00 pm IST


हरिद्वार में भारी वाहनों की नो एंट्री, इन जगहों पर पार्क होंगे वाहन


हरिद्वार:  सोमवार यानी 20 फरवरी को होने वाले सोमवती अमावस्या स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस ने यातायात प्लान बनाया है। जिसके तहत रविवार शाम चार बजे से सोमवार रात दस बजे तक जिले में भारी वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आने-जाने के रूट और पार्किंग स्थल भी निर्धारित किए गए हैं। रूट डायवर्जन आवश्यकता पड़ने पर ही लागू किया जाएगा। स्थानीय निवासियों को भी कोई परेशानी न हो, इसका भी ख्याल रखा गया है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए प्लान लागू करने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं। साथ ही, बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता से सहयोग की अपील भी की है।

इन जगहों पर पार्क होंगे वाहन :

दिल्ली की तरफ से आ रहे वाहन नारसन, मंगलौर, कोर कालेज ख्याति ढाबा गुरुकुल कांगड़ी, शंकराचार्य चौक से होते हुए अलकनंदा, दीनदयाल पंतद्वीप-चमगादड़ टापू पार्किंग में पार्क होंगे। यातायात का अधिक दबाव होने पर यातायात को सिंहद्वार से डायवर्ट कर देशरक्षक तिराहा, बुढ़ीमाता, श्रीयंत्र पुलिया से होते हुए बैरागी कैंप पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।
यातायात का अधिक दबाव होने पर डायवर्जन व्यवस्था लागू की जाएगी। ऐसे में दिल्ली से आ रहे वाहन नारसन-मंगलौर, नगला इमरती-लक्सर-फेरुपुर-जगजीतपुर- एसएम तिराहा, शनि चौक, मातृसदन पुलिया होते हुए बैरागी कैंप में पहुंचेंगे।
पंजाब की तरफ से आ रहे वाहन सहारनपुर, मंडावर, भगवानपुर, सालियर, बिजौली चौक, एनएच 344, नगला इमरती, कोर कालेज, बहादराबाद बाईपास, हरिलोक तिराहा, गुरुकुल कांगड़ी से होते हुए अलकनंदा, दीनदयाल पतद्वीप, चमगादड़ टापू में पार्क होंगे। इसी तरह दबाव अधिक होने पर यातायात को सिंहद्वार चौक से डायवर्ट कर देशरक्षक तिराहा, बुढ़ीमाता, श्रीयंत्र पुलिया होते हुए बैरागी कैंप भेजा जाएगा।