Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 23 Apr 2023 4:29 pm IST

ब्रेकिंग

जंतर-मंतर फिर बना पहलवानों का ‘अखाड़ा’, बोले- जब तक FIR नहीं होगी, नहीं हटेंगे


नई दिल्‍ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ विवाद मामले में एक बार फिर पहलवानों का जंतर-मंतर पर जमावड़ा लग गया है। रविवार को विरोध प्रदर्शन में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई पहलवान बैठे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सात महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इंतजार करते-करते ढाई महीने हो गए हैंरिपोर्ट सब्मिट हुई है या नहीं हमें ये भी नहीं पता। अब तक हमारे सामने कोई भी रिपोर्ट नहीं आई है। अब रिपोर्ट सबके सामने आनी चाहिए। हमें लोग झूठा बता रहे हैं। कह रहे हैं कि हमारा प्रदर्शन झूठा था और यह हमें बर्दाश्त नहीं।

‘FIR होने तक नहीं हटेंगे

साक्षी ने कहा, इस मामले में दो दिन भी लगने नहीं चाहिए थे। एक लड़की नाबालिग है और यह एक संवेदनशील मुद्दा है। हमारी शिकायत झूठी नहीं है। सच्चाई की लड़ाई लड़ी है और हम जरूर जीतेंगे। सभी की मांग है कि इस मामले में एफआईआर की जाए और जब तक FIR नहीं की जाएगी, हम नहीं हटेंगे।

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने रविवार सुबह ही कहा था कि कुछ पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर रविवार शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के खिलाफ अपने विवाद में कानूनी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताएंगे।

जनवरी में भी हुआ था विरोध प्रदर्शन

विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, रवि दहिया और साक्षी मलिक समेत शीर्ष भारतीय पहलवानों ने इस साल जनवरी में भी जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया थाइस दौरान ब्रज भूषण शरण सिंह को प्रधान कार्यालय से हटाने और डब्ल्यूएफआई को भंग करने की मांग की गई थी। उन्होंने निकाय और उसके प्रमुखों पर पहलवानों के यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था।