Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 30 Dec 2022 5:30 pm IST

मनोरंजन

मांसाहार से दूरी बना चुके हैं बॉलीवुड के ये दिग्गज सितारे, यहां जानें कौन-कौन हैं इस लिस्ट में


खाने-पीने का शौक तो हर किसी को होता है, चाहे वह आम हो या फिर खास, कोई शाकाहारी खाना, खाना पसंद करता है तो कोई मांसाहारी। बॉलीवुड सितारे भी खाने-पीने के बेहद शौक़ीन होते हैं। हालांकि कई सितारे ऐसे हैं जो अब अपने खाने के टेस्ट में काफी बदलाव कर चुके हैं। वे अब मांसाहार से पूरी तरह से दूरी बना चुके हैं। वह बात और है कि एक समय में वे  मांसाहार के बहुत बड़े शौकीन थे, लेकिन अब नॉनवेज को पूरी तरह से त्याग कर चुके हैं। 

कंगना रनौत 

फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा कंगना रनौत की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है जो किसी भी फिल्म को अकेले ही हिट  कराने का दम रखती हैं। एक समय था जब कंगना नॉन वेज की बहुत बड़ी शौकीन थीं, लेकिन साल 2013 से उन्होंने मांसाहार से पूरी तरह से दूरी बना ली। वे अब डेयरी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल नहीं करतीं। बताया जाता है कि वे अब वीगन डाइट ही फॉलो करती हैं।

रितेश देशमुख

 दो दशकों से अधिक समय से फिल्मों में काम कर रहे हैं अभिनेता रितेश देशमुख अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करते हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट  फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। रितेश भी एक समय में मांसाहारी खाने के दीवाने थे। हालांकि अब वह शुद्ध शाकाहारी हो चुके हैं।  

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और सोनाक्षी सिन्हा पूरी तरह से शाकाहारी हैं। कहते हैं  शाकाहारी भोजन का सहारा लेकर ही एक्ट्रेस ने अपना वजन कम किया था।

शाहिद कपूर

फिल्म इंडस्ट्री को 'कबीर सिंह' जैसी शानदार फिल्म देने वाले एक्टर  शाहिद कपूर ने  'इश्क-विश्क' से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। एक समय में शाहिद पूरी तरह से नॉन वेजिटेरियन थे लेकिन अपने पिता की दी एक किताब, लाइफ इज फेयर पढ़ने के बाद उन्होंने मीट खाना एकदम से बंद कर दिया। अब वे दूसरों को भी नॉनवेज से दूरी बनाने की सलाह देते हैं। 

by-Nisha Shukla
Twitter- @nishash46741036
instagram-shukla.nisha651@gmail.com
email-shukla.nisha651@gmail.com