Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 12 Jan 2023 2:40 pm IST

राजनीति

तमिलनाडु सीएम और राज्यपाल की खींचतान बढ़ी, राष्ट्रपति तक पहुंचा सीएम का पत्र...


पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता और वहां के राज्यपाल घनखड़ के बीच अक्सर तनातनी की खबरें सुर्खियां बनती थीं। वहीं अब तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन और राज्यपाल आरएन रवि के बीच तनातनी की खबरें रोजाना सुनने में आ रही हैं। 

जानकारी के मुताबिक, सरकार की ओर से राज्यपाल रवि को लेकर एक पत्र राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपा गया है। हालांकि, इस पत्र में क्या है? इसका खुलासा नहीं किया गया है। डीएमके सांसद टीआर बालू ने बताया, सीएम एमके स्टालिन ने पत्र राज्य के कानून मंत्री एस रघुपति ने राष्ट्रपति को सौंपा है। उन्होंने बस इतना कहा कि, तमिलनाडु के सीएम ने जो भी पत्र में लिखा है, उससे राष्ट्रपति को अवगत करा दिया गया है। साथ भी ये कहा कि, विधानसभा में राज्यपाल ने जो कुछ भी किया, वह सदन के संवैधानिक प्रावधान और नियमों के खिलाफ है।

बता दें, बीते सोमवार को राज्यपाल आरएन रवि और सीएम एमके स्टालिन के बीच उस वक्त तनातनी बढ़ गई थी। जब विधानसभा सत्र के दौरान राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कुछ प्रमुख अंशों को छोड़ दिया। इस अभिभाषण को राज्य सरकार ने तैयार किया था। वहीं सीएम स्टालिन ने इस पर नाराजगी भी जताई थी। जिसपर राज्यपाल आरएन रवि ने सदन का बहिष्कार किया और बाहर चले गए।