Read in App


• Thu, 18 Jan 2024 5:18 pm IST


पिथौरागढ़ के युवक ने लालच में गंवाए 6.64 लाख रुपये, पुलिस ने मुंबई जाकर थमाया ठगों को Notice


पिथौरागढ़। ऑनलाइन रुपये कमाने का लालच देकर साइबर ठगों ने एक युवक से साढ़े छह लाख से अधिक की ठगी कर ली। पिथौरागढ़ पुलिस ने मुंबई जाकर साइबर ठगों को नोटिस दिया है।

2 जुलाई 2023 को पिथौरागढ़ के टकाना निवासी मयंक सामंत ने साइबर सेल को तहरीर सौंपी थी। उन्होंने बताया था कि उनको घर में बैठे ऑनलाइन काम करने का मैसेज आया जिस पर क्लिक कर ओपन करने पर ट्रेनिंग के बारे में बताया गया। पहले उसने 200 रुपये एक व्यक्ति के खाते में जमा किए। कमीशन के तौर पर 90 रुपये उसके खाते में आ गए। इसके बाद उसे टेलीग्राम लिंक भेजा गया। फिर वह ठगों के जाल में फंसता गया और अलग-अलग नंबर पर कुल 6,64,663 रुपये की ठगी का शिकार हो गया।


तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 420 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। एसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर उपनिरीक्षक प्रदीप यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने साइबर सेल की मदद से दो आरोपियों रमेश प्रसाद निवासी मकान नंबर 507/31 महाणारूल्तानगर कांदीवली वेस्ट थाना चारकोप, मुंबई और भरत सिंह निवासी दूध तलाई थाना कपासन जिला चित्तौड़गढ़ (राजस्थान), हाल निवासी गोवर्धनदास बिल्डिंग नियर सेंटर प्लाजा थाना विट्ठलदास मार्ग मुंबई को 16 जनवरी 2024 को थाना चारकोट और थाना मित्थलबाई पटेल मार्ग मुंबई से हिरासत में लेकर धारा 41क सीआरपीसी का नोटिस दिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को समय से न्यायालय में पेश होने को कहा गया है। पुलिस टीम में एसआई प्रदीप यादव, गोविंद रौतेला, मनोज पांडे शामिल रहे।