Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 23 Apr 2023 2:23 pm IST


MNC की नौकरी छोड़ शुरू किया खुद का फूड आउटलेट, लोगों को पसंद आ रहा स्वाद


 मौजूदा समय में लोग नौकरी की बजाय खुद का स्टार्टअप शुरू करने में ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। उनका मानना है कि नौकरी में हम किसी को रोजगार नहीं दे सकते, लेकिन अगर बिजनेस शुरू करेंगे तो खुद के साथ साथ  दूसरों को भी काम दे सकेंगे। राजस्थान के अलवर शहर के रहने वाले राहुल चौहान जो कि कुछ समय पहले तक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करते थे, अब उन्होंने अपना खुद का स्टार्टअप शुरू कर दिया। राहुल ने अलवर शहर के शालीमार सोसायटी में मोमो हट के नाम से अपना कारोबार शुरू किया है। राहुल ने अपने आउटलेट में दिल्ली में मिलने वाले खान-पान के स्पेशल वेरिएंट तंदूरी मोमोज, अफ़गानी मोमोज और  चाप समेत अन्य चीजें रखी हैं। इस बिजनेस से अब वे अच्छा खासा मुनाफा कमा रहे हैं।
राहुल चौहान बताते हैं कि उनके आउटलेट में 12 वैरायटी मोमोज मिलते हैं। इसमें पिज़्ज़ा मोमोज, अफ़गानी मोमोज और कुरकुरे मोमोज की काफी ज्यादा मांग है। उनका कहना है कि मोमोज के अलावा उनके स्टॉल पर चार से पांच तरह की चाप के साथ चाइनीज आइटम भी मिलते हैं। शुरुआती दौर में एक आउटलेट को शुरू करने में कुछ उतार चढाव आये थे लेकिन अब काम अच्छा चल रहा है। राहुल का कहना है कि लोगों को उनके स्टॉल के फूड बेहद पसंद आते हैं। मोमो हट की टाइमिंग के बारे में राहुल चौहान  बताते हैं कि उनके यहां दोपहर एक बजे से ऑर्डर शुरू हो जाते हैं और रात के लगभग 11 बजे तक चलते हैं।
राहुल ने बताया कि वो एमकॉम पोस्ट ग्रेजुएट हैं। पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद उन्होंने चार से पांच साल तक दिल्ली में नौकरी भी की है। शुरुआत से ही उन्हें अपना खुद का स्टार्टअप शुरू करना था। ऐसे में कुछ समय तक दिल्ली नौकरी करने के दौरान वे वहां के फेमस फ़ूड से परिचित हुए जिससे बाद में उन्हें अलवर में इंट्रोड्यूस कराया। आज उनका स्टार्टअप काफी अच्छा चल रहा है। राहुल बताते हैं कि उनके मोमो हट में 90 रुपये से लेकर 110 रुपये की कीमत में फूड की कई वैरायटी मिलती है।