Read in App


• Sun, 23 May 2021 10:25 am IST


देखें वीडियो - कुंभ से नहीं फैला कोरोना साजिश के तहत किया जा रहा दुष्प्रचार ...रविंद्रपुरी महाराज



हरिद्वार । मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के सचिव श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि जो लोग कुंभ मेले से कोरोना फैलने का दावा कर रहे हैं वह झूठ बोल रहे हैं और तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। यह भारतीय संस्कृति को बदनाम करना चाहते हैं जो स्वीकार नहीं किया जाएगा।
 देवभूमि इंसाइडर से बात करते हुए श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत सनातन धर्म को बदनाम करने की साजिश चल रही है । यह राजनीतिक षड्यंत्र है इससे हम लोगों का कोई सरोकार नहीं है। जहां तक कुंभ के जरिए कोरोना फैलने की बात है तो इसमें कोई सच्चाई नहीं है। कुंभ को पहले ही बहुत सूक्ष्म कर दिया गया था और समय से पहले ही कुंभ के समापन की सबसे पहले घोषणा उन्होंने खुद की थी । उन्होंने कहा कि कुछ संत जो महाराष्ट्र आदि राज्यों से कुंभ में आए थे उनके आने से एक दो जगह संक्रमण दिखाई दिया था लेकिन जहां वैसे भी यह समस्या सुनाई दी उनका तत्काल उपचार कराया गया। श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि कुंभ से कोरोना का कोई सरोकार नहीं है और इन बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए ।
उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। गौरतलब है कि श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज कोरोना काल में बड़े स्तर पर सरकार और लोगों की मदद कर रहे हैं । उन्होंने अब फिर लोगों की मदद के लिए लंगर की शुरुआत की है। रविंद्र पुरी महाराज ने सभी सक्षम लोगों से भी जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने की अपील की।