Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 16 Jun 2022 10:00 am IST

नेशनल

18 जून को 100वें वर्ष में प्रवेश करेंगी पीएम मोदी की मां, हीराबा के नाम पर होगा मार्ग का नाम


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा 18 जून को अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश करेंगी। अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में रहेंगे। वो अपनी मां से मुलाकात भी कर सकते हैं। 

पीएम मोदी के 100 साल पूरे होने पर गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने बताया कि, रायसन पेट्रोल पंप के निकट स्थित 80 मीटर मार्ग का नाम पूज्य हीराबा मार्ग रखा जाएगा। इसका मकसद उनका नाम आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाना है। पीएम मोदी के परिवार ने बताया कि, 18 जून को पीएम के गृहनगर वडनगर में हतकेश्वर महादेव मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ होगा। मोदी के परिजनों ने इस दिन अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में दोपहर भोज का आयोजन भी किया है।
इधर, पीएम मोदी 18 जून की एक दिन की यात्रा के दौरान गुजरात में पावागढ़ मंदिर जाएंगे। इसके बाद वह वडोदरा में रैली को संबोधित करेंगे। इसी बीच वह गांधीनगर जाकर अपनी मां से मिल सकते हैं। जहां वह पीएम के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं। मोदी पिछली बार मार्च माह में अपनी मां से मिले थे।