Read in App


• Sun, 1 Sep 2024 10:00 am IST


आईएएस उदयराज को मिला सेवा विस्तार, 3 महीने बढ़ाया गया कार्यकाल, आदेश जारी


देहरादून: यूएसनगर जिलाधिकारी उदयराज अब अगले 3 महीनों तक इस पद पर बने रहेंगे. उत्तराखंड शासन ने इसके मद्देनजर आदेश जारी कर दिया है. दरअसल आईएएस अधिकारी उदय राज आज ही रिटायर हो रहे थे. ऐसे में छुट्टी के दिन उनके सेवा विस्तार से जुड़ा आदेश जारी हुआ है. जिलाधिकारी उदय राज को 3 महीने का सेवा विस्तार दिया गया है.

काफी पहले से ही इस बात की चर्चाएं चल रही थी कि उन्हें सेवा विस्तार दिया जा सकता है. ऐसे में सेवानिवृत्ति के आखिरी दिन इन सभी अटकलें पर विराम लगाते हुए शासन ने उन्हें आगे भी इसी पद पर काम करने का मौका दिया है. शासन स्तर पर उदय राज के सेवा विस्तार को लेकर असमंजस की स्थिति होने की बात भी सामने आई है. इस पर कुछ लोग सहमत नहीं थे. इसकी भी चर्चा रही है, हालांकि काफी विचार करने के बाद उदयराज के सेवा विस्तार का निर्णय अंतिम दिन ले लिया गया है.

इससे पहले गढ़वाल कमिश्नर रहे सुशील कुमार को भी सेवा विस्तार दिया गया था. ऐसे में जिलाधिकारी के रूप में अब उदय राज की सेवाओं को भी अगले 3 महीने तक लिए जाने का निर्णय हुआ है. जिलाधिकारी उधम सिंह नगर उदयराज ने ईटीवी भारत से बात करते हुए इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने कहा उधम सिंह नगर में ऐसे कई कार्य हैं जो अभी उनके द्वारा किए जाने बाकी है. ऐसे में अगले तीन महीने में वह उन बचे हुए कार्यों को आगे बढ़ाएंगे.