Read in App


• Tue, 14 May 2024 4:08 pm IST


पिथौरागढ़ में पेयजल किल्लत पर भड़के ग्रामीण, सड़क निर्माण कार्य रोके जाने पर भी फूटा गुस्सा


नगर से लगे किरीगांव में पेयजल संकट और रास्ते की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग जल्द पूरी नहीं होने पर परिवार सहित कलक्ट्रेट में आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।
सोमवार को आक्रोशित ग्रामीण कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ नारे लगाकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से वे लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं। इसके बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। हर घर नल हर घर जल योजना के तहत बनी पेयजल योजना से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। पेयजल योजना से जगह-जगह अवैध पेयजल कनेक्शन भी लिए गए हैं।
इसके अलावा ग्रामीणों ने कहा कि नगर पालिका की ओर से बनाए जा रहे संपर्क मार्ग को एक व्यक्ति ने रोक दिया है। संपर्क मार्ग का 75 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। कार्य रुकवाने वाला व्यक्ति मजदूरों को भी धमका रहा है। ग्रामीणों ने अविलंब मामले की जांच कर शेष मार्ग को पूरा कराने और पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में शमशेर सिंह, रेखा चंद, मीना मल्ल, गीता देवी, तुलसी देवी, संगीता, देवकी साही, लीलावती भंडारी, लीला देवी, सुनीता बिष्ट सहित कई ग्रामीण शामिल रहे।