Read in App


• Wed, 12 May 2021 7:55 am IST


उत्तराखंड: कोरोना काल में अस्पतालों में 507 पदों पर नौकरी का मौका


कोरोनाकाल में उत्तराखंड के अस्पतालों में 507 पदों पर भर्तियों का मौका आया है। उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड (उपनल) ने इन भर्तियों की विज्ञप्ति जारी की है। इन सभी पदों के लिए आवेदन उपनल को ई-मेल किए जा सकते हैं।

उपनल की ओर से जारी की गई विज्ञप्ती के मुताबिक, चमोली में छह, टिहरी में 21, रुद्रप्रयाग में 16, हरिद्वार में 55, देहरादून में 70, पौड़ी गढ़वाल में 86, अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में सात, चंपावत में 17 और नैनीताल में 228 पदों पर भर्ती का मौका है।


जिन पदों के लिए यह अस्थायी भर्ती निकली है, उनमें लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय, वार्ड आया, स्टाफ नर्स, फार्मेसिस्ट, लैब अटेंडेंट, आशुलिपिक, गनमैन, सफाईकर्मी, ड्राइवर कम मैकेनिक आदि के पद शामिल हैं। कोरोना काल में लोगों की टूटती सांसों को थामने के लिए सरकार के स्तर से तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

राज्य सरकार ने हाल ही में डीआरडीओ के सहयोग से देहरादून और हल्द्वानी में 500-500 बेड के दो अस्पताल बनाने की कवायद तेज की है। राज्य सरकार के स्तर से डीआरडीओ के वैज्ञानिकों से वार्ता के बाद पांच-पांच सौ बेड के अस्पतालों के निर्माण के लिए संबंधित विभागों को तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं।