Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 2 Jun 2022 7:30 am IST

मनोरंजन

अपने जन्मदिन पर केके की मौत की खबर सुनकर व्याकुल हुए इस्माइल दरबार, कहा- आधी रात में बेवजह घूम रहा हूं...


लोकप्रिय पार्श्व गायक केके कोलकाता में अपने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान अस्वस्थ हुए और उन्हें अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। गायक के आकस्मिक निधन ने सभी को गहरे सदमे में डाल दिया है। भारतीय संगीतकार इस्माइल दरबार अपने जन्मदिन के जश्न के बीच में करीबी दोस्त केके की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध रह गए। दरबार और केके संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के 'तड़प तड़प' में साथ काम कर चुके हैं। तड़प तड़प केके के गायन करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ लेकर आया था। दोनों ने मिलकर एक ब्लॉकबस्टर का निर्माण किया जिसने केके को अपार लोकप्रियता दिलाई।

इस्माइल अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए केके का आभारी हैं। 1 जून को पैदा हुए दरबार अपना 58वां जन्मदिन मना रहे थे जब उन्हें पता चला कि केके नहीं रहे। उन्होंने अपने अच्छे दोस्त की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, विडंबना यह है कि यह मेरा जन्मदिन है और मेरे अच्छे दोस्त केके नहीं रहे। मैं इतना व्याकुल महसूस कर रहा हूं कि मैं आधी रात में बेवजह घूम रहा हूं। केके ने मेरे लिए मेरे जीवन का सबसे अच्छा गाना गाया। वह कितने अच्छे और सरल व्यक्ति थे।"

इस्माइल ने कहा, जब मैंने पहली बार उन्हें तड़प-तड़प गाने के लिए बुलाया, तो यह उनकी मासूमियत थी जिसने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने मुझसे कहा, 'इस्माइल भाई ये गाना तो मैं गा ही नहीं सकता हूं'। मैं उसकी ईमानदारी पे फिदा हो गया। बंदे ने सीधा कह दिया, मैं ये गाना नहीं गा सकता लेकिन मैंने उसे समझाया, तुम्हें यह गाना गाने के लिए कहना मेरा काम है और मैं इस गाने की सिर्फ तुम्हारी आवाज में ही कल्पना कर सकता हूं। उसने ऐसा गाना गया की जो लोगों का रोना उस दिन शुरू हुआ था, वो आज तक चल रहा है। मैं अतिशयोक्ति नहीं कर रहा हूं, यह सच है।