Read in App


• Thu, 22 Jul 2021 3:29 pm IST


कोरोना जांच के मामले में हुई पहली गिरफ्तारी लेबर और सामान उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति को एसआईटी ने दबोचा


हरिद्वार। कुंभ मेले में कोरोना की जांच को लेकर सामने आए घोटाले के बहुचर्चित प्रकरण में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी कर ली है यह ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो जांच करने वाली लैब के लिए मैन पावर सप्लाई करने का काम करता था अभी इस मामले में कई और लोगों की गिरफ्तारी की संभावना है ।
कुंभ मेला मैं हुए कोरोना जांच घोटाले की इन्वेस्टिगेशन कर रही एसआईटी की ओर से गिरफ्तार आरोपी नलवा लैब के लिये काम करता था, पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी आशीष नलवा लैब को टेस्टिंग के लिए मेन पावर और अन्य सामान उपलब्ध कराए थे। आरोपी आशीष कोरोना जांच के डाटा फीडिंग का काम भी देखता था।
कुम्भ मेले के दौरान कोरोना जांच करने का काम मेला प्रशासन ने मैक्स कॉरपोरेट सर्विस को दिया गया था। उस कंपनी ने आगे अन्य दो कंपनी नलवा लैब और दिल्ली के डॉ लाल चंदानी लैब को दे दिया था। दोनों ही कंपनियों ने एक लाख से ज्यादा कोरोना की जांच की थी। उसके बाद शिकायत होने पर शासन ने जिलाधिकारी हरिद्वार को जांच करने के आदेश दिए थे, सीएमओ हरिद्वार ने शहर कोतवाली में तीनों कंपनियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था, मुकदमा दर्ज होने के बाद एसएसपी हरिद्वार ने पूरे मामले की जांच के लिए एक एसआईटी गठित की थी। एसआईटी ने जांच के बाद आज पहली गिरफ्तारी की है।
सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आशीष निवासी हरियाणा को गिरफ्तार किया गया है।