Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 22 Sep 2022 1:30 pm IST


दादी के दही के नुस्खे को नानी के सरसों वाले तेल में मिलाएं, बालों से डैंड्रफ हो जाएगी गायब ..


बालों में डैंड्रफ होने की वजह से सिर में खुजली होती है बल्कि ये दिखने में भी खऱाब लगते हैं। क्योंकि ये रूसी कई बार कपड़ों पर झड़ जाती हैं।अगर आप बालों को खूबसूरत और घना बनाने के साथ ही रूसी को भगाना चाहते हैं। तो स्कैल्प पर दही का इस्तेमाल करें। दही के साथ सरसों को मिलाकर लगाने से काफी फायदा पहुंचता है। वहीं ये तेल बालों को खूबसूरत बनाने में भी मदद करता है। तो चलिए जानें दही के साथ कौन सा तेल बालों की रूसी भगाने में मदद करेगा -

दही को मिलाएं सरसों के तेल में- सरसो का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। तभी तो इस तेल को दादी और नानी बालों में लगाने की सलाह देती थीं। इससे बालों की ज्यादातर समस्याओं से निजात मिल जाती हैं। वहीं दही के एंटीबैक्टीरियल गुण डैंड्रफ को कम करने में मदद करते हैं। 

कैसे लगाएं दही के साथ सरसो का तेल- दही के साथ सरसो के तेल को लगाने के लिए कटोरी में दही लेकर इसमे एक चम्मच सरसो का तेल मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पैक को स्कैल्प पर लगाकर करीब एक घंटे के लिए छोड़ दें। फिर किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें। सप्ताह में दो से तीन बार इस हेयर पैक को लगाने से बालों से रूसी गायब हो जाएगी। वहीं बाल घने, मुलायम और शाइनी बनेंगे।