Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 7 May 2023 12:55 pm IST

अपराध

मुख्तार अंसारी का करीबी शूटर पंजाब से गिरफ्तार, आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी यूपी पुलिस


लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी हरविंदर सिंह उर्फ जुगनू वालिया को पंजाब राज्‍य के मोहाली से गिरफ्तार कर लिया गया है। जुगनू की गिरफ्तारी पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने शनिवार को की। कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी जुगनू वालिया हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अब यूपी पुलिस जुगनू वालिया को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी, क्‍योंकि उसकी गिरफ्तारी के लिए यूपी सरकार की ओर से एक लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था।

उत्‍तर प्रदेश में जुगनू वालिया कई आपराधिक मामलों में मोस्ट वांटेड था और पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है। वो गैंगस्‍टर मुख्तार अंसारी का शूटर माना जाता है। डीजीपी ने ट्वीट में लिखा- जुगनू के कब्जे से एक पिस्तौल, विदेशी करेंसी, छह जिंदा कारतूस और एक कार बरामद की है। पंजाब पुलिस ने जुगनू के खिलाफ FIR दर्ज कर आगे जांच शुरू कर दी है। यह कार्रवाई पंजाब में अपराधियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने की रणनीति के तहत जारी अभियान का हिस्सा है।


मुख्‍तार का बेहद करीबी है जुगनू वालिया

हिस्‍ट्रीशीटर जुगनू वालिया बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी है। मुख्तार के इशारे पर वह हत्या से लेकर गिरोह के लोगों के रुकने और उनकी जमानत तक की व्यवस्था कराता था। मुख्तार के लिए यूपी से पंजाब तक जुगनू वालिया रंगदारी से लेकर हत्या तक का काम देखता है। ऐसा माना जा रहा है कि जुगनू मुख्तार के ही सहयोग से पंजाब में छिपा हुआ था और वहीं से उसका नेटवर्क संभाल रहा था।