Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 30 Oct 2021 12:01 pm IST


आप भी दिवाली पार्टी में दिखेंगी लाजवाब, फॉलो करें इन 7 सिंपल मेकअप टिप्स को


हम आपको दिवाली के ड्रेस और हेयर के बारे में तो बता चुके हैं। अब बारी है आपको दिवाली के लिए मेकअप टिप्स देने की। फेस्टिव मौके पर आपके पास तैयार होने का ज्यादा वक्त होगा नहीं। घर के कामों, तैयारियों में, खाना बनाने से लेकर रंगोली बनाने में आप इतना व्यस्त होंगी कि आपको मेकअप करने का ज्यादा समय नहीं मिलेगा। इसलिए आपके लिए सिंपल और ईजी मेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें आजमाने के बाद आप भी दिवाली पार्टी को रॉक कर सकेंगी।
इंस्टेंट क्लीन अप

अगर आपको तैयारियों में फेशियल क्लीन अप कराने का वक्त नहीं मिला तो आप इसे आजमाकर देखें। एक कटोरी में शहद, बेकिंग सोडा, रोज वॉटर डालकर मिला लें और इसे पांच मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखें। जब यह सूख जाए, तो सर्कुलर मोशन करते हुए इसे स्क्रब करें और फिर चेहरा पानी से धो लें। अब आपका चेहरा एकदम पार्टी रेडी है।
फेस ग्लो के लिए इल्यूमिनेटिंग क्रीम

जब आप चेहरे पर फाउंडेशन लगा रही हों, तो उससे पहले अपने चेहरे पर इल्यूमिनेटिंग क्रीम लगाने से आपके चेहरा नेचुरल ग्लो लुक देगा। इसे जरा फिंगर टिप से लगाकर अच्छी तरह से ब्लेंड करें और उसके बाद अपने मेकअप स्टेप्स पूरे करें।
आई मेकअप पहले करें

चेहरे का मेकअप करने से पहले आई मेकअप करें। मेकअप करने के बाद जब आप आई मेकअप करेंगे, तो पाउडर, शैडो आपके चेहरे पर गिर सकता है। पहले प्राइमर या क्रीम शैडो से लिड्स तैयार करने से आंखों का मेकअप फ्रेश रहेगा और मेकअप स्मूथ और अच्छी तरह से लग सकेगा।
एंगुलर चीकबोन्स के लिए टिप्स
चबी फेस में शेप दिखाने और चीकबोन्स को शार्प दिखाने के लिए ब्राउन शैडो या फिर कॉन्टूर से चीक्स के नीचे और टेंपल जोन पर ड्रॉ करें। अब एक ड्राई स्पंज की मदद से इसे नीचे की तरफ डैब करें। इससे आपका चेहरा स्लीक और डिफाइन्ड लगेगा। 
शाइनी एरिया के लिए पाउडर का इस्तेमाल
ऑयली स्किन वाली महिलाओं का टी-जोन मेकअप के बाद बहुत शाइनी दिखता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप फ्लॉलेस लगे, तो उसके ट्रांसलूसेंट लूज सेटिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। इसे अपने मेन एरिया यानी कि टी-जोन पर लगाएं और अच्छे से बेक करें। 
स्मोकी आई मेकअप टिप्स
अगर आपको बिना परेशानी के स्मोकी आई लुक चाहिए, तो इसके लिए अपनी आंखों के कॉर्नर पर एक हैशटैग ड्रॉ करें। फिर मेकअप ब्रश की मदद से इसे ब्लेंड करें। इससे आपको मिलेगा एक ईजी और इंस्टेंट स्मोकी आई लुक। आप चाहें तो आई शैडो क्रेऑन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।
परफेक्ट आईलैश के लिए टिप्स
कई बार कर्लर की मदद से भी आपके आईलैश अच्छे से कर्ल नहीं हो पाते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके लैश भी अच्छे से कर्ल हो जाएं, तो पहले अपने कर्लर को हेयर ड्रायर की मदद से गरम कर लें और उसके बाद उससे अपनी आईलैशेज को कर्ल करें।  ऐसा करने से लैशेज लंबे समय के लिए कर्ल रहेंगी और सुंदर दिखेंगी।