Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 1 Dec 2022 3:30 pm IST

मनोरंजन

Bollywood में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं राइमा सेन, रखती हैं शाही खानदान से ताल्लुक


हिंदी सिनेमा जगत में फिल्म 'गॉड मदर' से कदम रखने वाली खूबसूरत अदाकारा राइमा सेन को जितनी सफलता बंगाली फिल्मों से मिली उसकी आधी भी उन्हें हिंदी फिल्मों से नहीं मिली। बॉलीवुड में नाकाम पारी खेलने के बावजूद वह अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर सुर्ख़ियों में रहती हैं। बॉलीवुड में मिली नाकामी के बाद अब राइमा सेन वेबसीरीज का हिस्सा बन एक बार फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी करती दिखाई दे रही हैं। 


साल 1979  में जन्मी राइमा की मां का नाम मुनमुन सेन और नानी का नाम सुचित्रा सेन है। ये दोनों ही अपने समय की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। सुचित्रा सेन को बंगाली सिनेमा की महानायिका कहा जाता है तो वहीं मां मुनमुन सेन हिंदी सिनेमा जगत की बेहतरीन अदाकारा थीं।



राइमा की छोटी बहन रिया सेन भी जानी मानी अभिनेत्री रही हैं। हालांकि वह अब फ़िल्मी दुनिया से दूर हो चुकी हैं। ये बात हर कोई जानता है कि राइमा सेन एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन क्या आपको ये पता है कि ये फिल्मी परिवार एक शाही परिवार से भी संबंध रखता है।



दरअसल, राइमा सेन की दादी इला देवी बड़ौदा के राजा सयाजीराव गायकवाड की तीसरी की बेटी हैं। वे बिहार की राजकुमारी हुआ करती थीं और इनकी छोटी बहन गायत्री देवी जयपुर की महारानी थीं। राइमा के पिता भरत देव वर्मा त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं।

राइमा का फिल्मी कॅरियर

राइमा सेन को बचपन से हो एक्टिंग में इंट्रेस्ट थे। यही वजह थी कि उन्होंने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने  शबाना आजमी की फिल्म 'गॉड मदर' से डेब्यू किया था। ये फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी। इसके बाद राइमा ने 'बॉलीवुड डायरीज' , 'फनटूश', 'हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड', 'इकलव्य' और 'दस' जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। इतनी फिल्मों में  काम करने के बाद भी वे बॉलीवुड में स्टारडम का स्वाद नहीं चख पाई। हालांकि बंगाली फिल्मों ने उन्होंने जबरदस्त सफलता हासिल कीं।

by-Nisha Shukla
Twitter- @nishash46741036
instagram-shukla.nisha651@gmail.com
email-shukla.nisha651@gmail.com