Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 18 Jul 2022 6:07 pm IST

खेल

बड़ी खबर: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास


  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को खेलेंगे अपना आखिरी मैच

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक दिवसीय (वनडे) क्रिकेट मैच से संन्यास लेने का फैसला लिया है। मंगलवार को स्‍टोक्‍स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वनडे के बाद इस फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे। उन्‍होंने अब तक 104 वनडे मैच खेले हैं। 31 वर्षीय स्टोक्स 2019 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे। उन्‍होंने वर्ष 2011 में आयरलैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। ODI करियर में स्टोक्स ने 2919 रन बनाए हैं और 74 विकेट हासिल किए हैं।

खेलते रहेंगे टेस्‍ट और टी-20 मैच

अपनी कप्तानी में बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी थी। उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर लिखा है, मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच वनडे मैच में मंगलवार को डरहम में खेलूंगा। इस प्रारूप से मैंने संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक मेरे लिए कठिन फैसला है। मुझे अपने साथियों के साथ खेलने को लेकर बहुत गर्व महसूस हुआ। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलना मेरे लिए बहुत मुश्किल है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर भी अब जवाब दे रहा है। मैं खुद एक खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं। मैं चाहता हूं मेरी जगह कोई और इस फॉर्मेट में खेले और मुझसे बेहतर करे। स्टोक्स ने आगे कहा कि मेरे पास अब टेस्ट क्रिकेट खेलने का समय होगा और इसके लिए मैं सब कुछ लगा दूंगा। वहीं, टी-20 प्रारूप के लिए भी मैं पूरी तरह तैयार रहूंगा।



टीम इंडिया के खिलाफ हुए थे फ्लॉप

अभी हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। बल्ले और गेंद दोनों से स्टोक्स फ्लॉप रहे थे। उन्होंने बल्ले से तीन मैच में 16 की साधारण औसत से सिर्फ 48 रन निकले थे, जबकि पूरी सीरीज में उनको एक भी विकेट नहीं मिला था।