Read in App


• Tue, 30 Apr 2024 10:29 am IST


झाड़ियों में घात लगाए बाघ ने मोहन सिंह पर किया हमला, जख़्मी होने पर भी नहीं छोड़ी हिम्मत


श्रीनगर: पौड़ी जिले में बाघ का आतंक कम नहीं हो रहा है. ताजा मामला गढ़वाल वन प्रभाग के पोखड़ा रेंज का है. यहां किम गांव के व्यक्ति पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल व्यक्ति को ग्रामीण सीएचसी रिखणीखाल लेकर गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने घायल व्यक्ति को बेस अस्पताल कोटद्वार रेफर कर दिया.

जानकारी के मुताबिक 52 साल का मोहन सिंह रावत अपनी पत्नी शांति देवी और गांव के ही दर्शन सिंह रावत के साथ जंगलों में बकरियां चुगाने गया था. बताया जा रहा है कि जब तीनों बकरियां चुगा कर वापस लौट रहे थे, तभी झाड़ियों से घात लगाए बैठे बाघ ने मोहन पर हमला कर दिया.

अचानक हुए बाघ के हमले से मोहन सिंह रावत भी संभल नहीं पाए और लड़खड़ा कर जमीन पर गिर गये. हालांकि मोहन सिंह रावत ने हिम्मत नहीं हारी और अपने पास मौजूद कुल्हाड़ी से बाघ पर हमला करने का प्रयास किया. वहीं शांति देवी और दर्शन सिंह रावत ने भी बाघ को देखकर शोर मचा दिया, जिसके बाद बाघ वहां से भाग गया.

बाघ के हमले से मोहन सिंह रावत गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें ग्रामीण सीएचसी रिखणीखाल लेकर पहुंचे. सीएचसी रिखणीखाल के डॉक्टर विकास ने बताया कि घायल के सिर पर बाघ के नाखून से घाव हुए हैं. हाथों पर दांत के निशान और पैरों पर दांत के निशान हैं. घायल वैसे खतरे से बाहर है. फिर भी बेहतर उपचार के लिए घायल को हायर सेंटर बेस अस्पताल कोटद्वार रेफर किया गया है. वहीं गढ़वाल वन प्रभाग पौड़ी के एसडीओ लक्की शाह ने बताया कि उन्हें बाघ के हमले की सूचना मिली थी. टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है.