Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 10 Mar 2023 4:03 pm IST


IIT पास आउट दो युवाओं से शुरू किया स्टार्टअप, 'भरोसे की चाय' से जीत रहे लोगों का भरोसा


गोरखपुर। अगर कुछ करने का जज्बा हो तो इंसान अपने लक्ष्य को पा ही लेता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है  'भरोसे की चाय' का स्टॉल लगाने वाले तीन दोस्तों ने। जी हां हम बात कर रहे हैं आईआईटीयन मोहित प्रजापति, उपेंद्र यादव और उनके बिजनेस को मैनेज करने में मदद करने वाले एमबीए पास आउट निकुंज शर्मा। बिजनेस शुरू करने से पहले ये तीनों पहले मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करते थे। दोनों आईआईटीयंस मोहित प्रजापति और उपेंद्र यादव को मल्टीनेशनल कंपनी ने करीब 12 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया था। इन्होंने यहां नौकरी भी की, लेकिन जॉब में इनका मन नहीं लगा। दरअसल ये अपना खुद का कारोबार करना चाहते थे। ऐसे में पिछले शिक्षक दिवस के मौके पर दोनों ने मिलकर चाय की दुकान खोली, जिसका नाम इन्होंने 'भरोसे की चाय' रखा।
मेहनत और   लग्न का नतीजा रहा कि कुछ ही दिनों में यह लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाने लगी।    गोरखपुर के इन तीनों युवाओं ने सीतापुर आई हॉस्पिटल के सामने अपने 'भरोसे की चाय' नामकी दुकान खोली है। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने अपने स्टार्टअप का नाम 'भरोसे की चाय' क्यों रखा है तो उन्होंने हम तो दीवाना बनाने आए हैं। लोगों को चाय का दीवाना। इसके जरिए चाय के दीवानों का भरोसा जीतना ही हमारा उद्देश्य है। उनकी चाय का टेस्ट ऐसा है, आप एक बार पीयेंगे तो बार-बार वहीं जाने लगे लगेंगे। मतलब, भरोसे की चाय लोगों का भरोसा जीतने लगी है।       
मोहित और उपेंद्र बताते हैं कि स्टार्टअप  शुरू करने से पहले हम दोनों मल्टीनेशनल कंपनी में  नौकरी करते थे। ऐसे में हमें लगा क्यों न कुछ अलग किया जाए जो कुछ मजेदार हो। ऐसे में उन्होंने स्टार्टअप शुरू करने की ठानी। काफी सर्च करने के बाद लगा कि तमाम जगहों पर एक चीज कॉमन है, वह है चाय।
चाय लोगों को जोड़ती है और ये कभी घाटा देने वाला बिजनेस नहीं साबित होगी। इसके बाद उन्होंने चाय को ही अपना धंधा बनाया। उन्होंने बताया कि भरोसे की चाय अब तक एक लाख से अधिक लोगों का भारोसा जीत चुकी है और भविष्य में इसकी फ्रेंचाइजी शुरू करने और नए स्थानों पर लोगों का भरोसा जीतने की प्लानिंग है।  भरोसे की चाय की दुकान पर आपको कई वेराइटी की चाय मिल जाएगी। यहां अदरक वाली चाय से लेकर इलायची, पान, चॉकलेट वाली चाय तक उपलब्ध है। यहां की रोज चाय, मसाला चाय और इंदौरी चाय भी लोगों को खूब पसंद आ रही है।