Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 19 Mar 2023 5:36 pm IST

खेल

टीम इंडिया की दूसरे वनडे में सबसे बुरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से रौंदा


स्‍पोर्ट्स डेस्‍क: भारतीय टीम को वनडे इतिहास की सबसे बुरी हार मिली है। टीम इंडिया को दूसरे वनडे में रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने 234 बॉल रहते 10 विकेट से हरा दिया। इस लिहाज से यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी हार है। पिछला रिकॉर्ड 212 बॉल का था, जब वर्ष 2019 में न्यूजीलैंड ने हेमिल्टन में हराया था। वहीं, टीम को 10 विकेट से छठी बार हार मिली है।

टीम इंडिया के लिए कभी न भूलने वाली इस हार की इबारत लिखी कंगारू ओपनर मिशेल मार्श, ट्रेविस हेड और तेज गेंदबाजों ने। दोनों ओपनर्स ने 66 बॉल पर नाबाद 121 रनों की साझेदारी की और दोनों ने ही अर्धशतक जमाया। इससे पहले मिचेल स्टार्क (पांच विकेट) की अगुवाई में शॉन एबॉट ने तीन विकेट और नाथन एलिस ने दो विकेट लेकर टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी।

22 मार्च को खेला जाएगा तीसरा वनडे

रविवार को विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले तो टीम इंडिया को 26 ओवर में 117 के सामान्य से स्कोर पर समेटा। उसके बाद 118 रनों का लक्ष्‍य 11 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस जीत से तीन मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है। अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा।